Ad

उत्तराखंड- पहाड़ के इस टयूलिप गार्डन की खूबसूरती देख, दबा लोगे दांतों तले अंगुलियां, देखिए एक क्लिक में

खबर शेयर करें -

पिथौरागढ़- देव भूमि को ऐसे ही खूबसूरत नहीं कहा जाता यहां की खूबसूरती कहीं और देखने को नहीं मिलेगी, और अब इस खूबसूरती को चार चांद लगा रहा है पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी स्थित 9 हजार फिट में स्थापित किए गए टयूलिप गार्डन। हिमालय की गोद में स्थापित किस टयूलिप गार्डन की शानदार तस्वीरें देख हर कोई हैरान हो जाएगा। खुद सुबह के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस टयूलिप गार्डन की तस्वीरें अपने फेसबुक वॉल पर शेयर की है।

मुख्यमंत्री ने एक शानदार तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि पिथौरागढ़ भ्रमण के दौरान मुझे डा० विनय भार्गव, IFS DFO पिथौरागढ़ और उनकी EDC टीम द्वारा मुन्स्यारी में 9000 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थापित किए गए ट्यूलिप गार्डन के विषय मे जानने को मिला। उनकी टीम ने मौसम, ऊंचाई और अन्य पैमानों के अनुकूल कई प्रयोग किए जिससे उन्हें अपेक्षित सफलता मिली।

डॉ भार्गव की टीम द्वारा किए गए अभिनव प्रयास से बना यह गार्डन क्षेत्र के लिए पर्यटन और रोजगार के नए अवसर खोलेगा, इसका मुझे विश्वास है। पिथौरागढ़ शहर के नज़दीक 30 हेक्टेयर क्षेत्र में भी तीन चरणों में ट्यूलिप लैंडस्केप विकसित करने की योजना पर भी काम चल रहा है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां SSP ने बदल डाले 39 दारोगा, देखिए पूरी लिस्ट
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments