लालकुआं-(बड़ी खबर) नगर पंचायत का सेमीफाइनल बना व्यापार मंडल का चुनाव, 31 को वोटिंग

खबर शेयर करें -

लालकुआं- 4 साल बाद लालकुआं शहर में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव ने जोर पकड़ लिया है। व्यापारी नेताओं द्वारा इस तरह चुनाव प्रचार किया जा रहा है जैसे आने वाले साल में नगर पंचायत चुनाव से पहले उसका सेमीफाइनल हो रहा हो, क्योंकि 9 पदों पर होने वाले व्यापार मंडल के चुनाव में 24 जनप्रतिनिधियों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं। आखिर क्यों हो रहा लालकुआं का व्यापार मंडल का चुनाव बेहद दिलचस्प जानिए…

1336 मतदाताओं वाले लालकुआं शहर में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल हर तीसरे साल व्यापारी प्रतिनिधियों के चुनाव कराता है लेकिन कोविड-19 के दौर में यह चुनाव 1 साल लेट हो गए, अब लालकुआं शहर के व्यापारियों के प्रतिनिधि यानी प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव 31 मई को संपन्न होगा। व्यापारी नेताओं की इस चुनाव में साख दांव पर लगी है खासकर अध्यक्ष पद पर यह माना जा रहा है कि यह आने वाले साल में नगर पंचायत के चुनाव से पहले सेमीफाइनल खेला जा रहा है।

निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराए जाने को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी जीवन कबड्वाल ने दावा किया है कि प्रशासन की मदद से व्यापारियों के जनप्रतिनिधि चुने जाने को लेकर कराए जा रहे प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष व पारदर्शी होंगे। जीवन कबड्वाल ने बताया कि नामांकन पत्र बिक्री के आखिरी दिन 9 पदों के लिए 24 प्रतिनिधियों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं जिनमें महिला सचिव के पद पर प्रिया अग्रवाल ने केवल एक नामांकन पत्र खरीदा लिहाजा उनका निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है। हालांकि 27 मई को नाम वापसी है और 31 मई को मतदान और मतगणना है। मुख्य चुनाव अधिकारी जीवन कबड़वाल के मुताबिक अब तक अध्यक्ष पद के लिए 2, संगठन मंत्री पद के लिए दो, उपाध्यक्ष पद के लिए तीन, महामंत्री पद के लिए पांच, प्रचार मंत्री पद के लिए दो, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए दो, महिला उपाध्यक्ष पद के लिए दो, कोषा अध्यक्ष पद के लिए दो, महिला सचिव पद के लिए एक, उप सचिव पद के लिए 3, जनप्रतिनिधियों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः यात्रियों को उत्तराखंड रोडवेज बसों में मिलेगी ये सुविधा, फायदा परिचालक को होगा
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) हर स्कूल में 2 शिक्षक होना जरूरी, और भी निर्देश

गौरतलब है कि जिस तरह व्यापारी जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है उससे यह स्पष्ट है कि व्यापारियों का यह चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है खासकर अध्यक्ष पद पर दीवान सिंह बिष्ट और अनूप भाटिया मैदान पर हैं। जिसमें दीवान सिंह बिष्ट दानी दूसरी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और व्यापारियों के बीच उनके लिए यह चुनाव नगर पंचायत के चुनाव का सेमीफाइनल भी बताया जा रहा है। लिहाजा दीवान सिंह बिष्ट पूरी टीम के साथ तेजी से प्रचार में जुटे हुए हैं। अब व्यापारी किस के भाग्य में अध्यक्ष का ताज रखेंगे यह आने वाले 31 मई को पता चलेगा फिलहाल चुनाव को लेकर जनप्रतिनिधियों और व्यापारियों में सियासी घमासान चरम पर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां नप गए दरोगा जी, एसएसपी ने किया सस्पेंड

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments