Shemford School Haldwani
सुशीला तिवारी

कुमाऊं- कोरोना से कुमाऊं में बुरा हाल, 6 मरीजो की मौत, हालात बेकाबू, हो रही ये तैयारियां

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

कुमाऊं- राज्य में कोरोनावायरस अब बेकाबू होता जा रहा है कुमाऊं में मैदानी जिलों के अलावा पर्वती जिलों में भी बड़ी संख्या में संक्रमित मामले आ रहे हैं गुरुवार को राज्य में हुई 9 मौतों में से छह लोगों की मौत कुमाऊं में हुई है। कोरोना के इस भयावह रूप को देख हर जगह हड़कंप मचा हुआ है। कुमाऊं के सबसे बड़े सुशीला तिवारी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में भर्ती हुए 3 मरीजों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य और इस संक्रमण का शिकार होकर मौत के काल में समा गए। इसके अलावा नैनीताल जिले में 156 नई मामले आने के साथ ही सक्रिय केस की संख्या 1269 हो गई है।

डॉक्टर सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में वर्तमान में 157 मरीज भर्ती है जिनमें से 45 की हालत गंभीर है और 10 मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा गया है इसके अलावा आज पीरु मदारा के 72 वर्षीय बुजुर्ग और हल्द्वानी के पीली कोठी के रहने वाले 82 वर्षीय बुजुर्ग और किच्छा के 80 वर्षीय बुजुर्ग जो कि कल ही भर्ती हुए थे अन्य बीमारियों के साथ-साथ संक्रमित भी थे जिनके हाथ मौत हुई।

इसके अलावा गैरसैण चमोली के 55 वर्षीय मरीज हल्द्वानी बिठौरिया के उन 50 वर्षीय मरीज और दमुआ ढुंगा के 80 वर्षीय मरीज ने भी दम तोड़ दिया यह सभी मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित होने के साथ-साथ कोरोना पॉजिटिव भी आए थे।इसके अलावा जिला प्रशासन ने बड़े पैमाने पर कोविड-19 केयर सेंटर बनाने शुरू कर दिए हैं हल्द्वानी की मिनी स्टेडियम में कोविड़ सेंटर बन के तैयार है इसी तरह बागजाला प्रशिक्षण केंद्र में मैं भी कोविड-19 सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है इसके अलावा मोटहल्दु कोविड-19 केयर सेंटर शुरू हो चुका है। यही नहीं जिलाधिकारी ने प्राइवेट अस्पतालों को 25 फ़ीसदी बेड कोविड-19 रखने के निर्देश दिए हैं साथ ही होटलों को भी को भी किया सेंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

हालात हो रहे बेकाबू…

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- इस विधायक से मांग रहा था रंगदारी, कोलकाता से उठा लाई पुलिस, ऐसे करता था ब्लैकमेल
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां सोता रहा परिवार और चोरों ने लगा दी सेंध, आभूषण सहित पूरा घर साफ

गुरुवार को ही राज्य में जहां 2220 मामले सामने आए तो वही कुल एक्टिव केस की संख्या 12484 हो गई इसके अलावा 9 लोगों की मौत हुई जबकि अभी 27466 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है अब तक कोरोना के संक्रमण से हल्का फुल्का जूझ रहे पहाड़ी जिले भी अब इसकी चपेट में आने लगे हैं गुरुवार को अल्मोड़ा में 55 बागेश्वर में 15 चंपावत में 26 नैनीताल में 156 पिथौरागढ़ में 29 उधम सिंह नगर में 131 मामले सामने आए है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(पुस्तक समीक्षा) लेखक 'अरुण कुकसाल' की "चले साथ पहाड़" पर लेखक ललित मोहन रयाल की नजर

यह भी पढ़े👉BREAKING NEWS-उत्तराखंड सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, जानिए विस्तार से, क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

यह भी पढ़े👉उत्तराखंड- कोरोना से राज्य के हालात हुए बुरे, जानिए आज का हेल्थ बुलेटिन

यह भी पढ़े👉देहरादून-(बड़ी खबर) शासन ने इन अधिकारियों के कार्यक्षेत्र बदले, देखिए आदेश

यह भी पढ़े👉रुद्रपुर- रिश्तेदारी में गया था परिवार, घर में लटकती मिली बेटी की लाश

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments