हल्द्वानी – (भई वाह) भूपेंद्र-दीपिका की जोड़ी ने कमाल कर दिया

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – हल्द्वानी के भूपेंद्र-दीपिका की जोड़ी ने कमाल कर दिया। भूपेंद्र रावत व उनकी पत्नी दीपिका ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के पत्रकारिता व जनसंचार विभाग में पीएच.डी की प्रवेश परीक्षा में पहले दोनों स्थान हासिल किए हैं। लेकिन यहां लेडी रावत, मिस्टर रावत पर भारी पड़ गई और वह पहले स्थान पर कब्जा जमाने में सफल रहीं। भूपेंद्र रावत को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बड़ी खबर) गर्भवती महिला की मौत का मामला, मंत्री का एक्शन, डॉक्टर पर कार्रवाई

यूओयू के पत्रकारिता विभाग में 6 अभ्यर्थियों का पीएच.डी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए चयन होना है। इस चयन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करवाई गई थी। प्रवेश परीक्षा में 16 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से 9 परीक्षार्थी ही लिखित प्रवेश परीक्षा में सफल रहे।

70 अंकों की इस प्रवेश परीक्षा में दीपिका को 63 यानि 90% अंक हासिल हुए हैं, जबकि भूपेंद्र रावत 56 अंक लाकर दूसरे स्थान पर रहे हैं। विश्वविद्यालय के पत्रकारिता व जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ. राकेश चंद्र रयाल ने बताया कि अभ्यर्थियों का अंतिम चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा, जो कि 30 अंकों का है।

भूपेंद्र-दीपिका की जोड़ी पत्रकारिता व्यवसाय में सक्रिय हैं। भूपेंद्र हल्द्वानी के ही रहने वाले हैं। जबकि उनकी पत्नी दीपिका नेगी रावत मूलतः पौड़ी गढ़वाल जनपद के एकेश्वर विकास खंड में मोल्टी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता पुलिस सेवा में रहते हुए मुरादाबाद में ही सेटल हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(खुशखबरी) एक और नई ट्रेन संचालन को मिली रेल मंत्रालय की मंजूरी
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) इनको बनाया गया हल्द्वानी CO

सफल अभ्यर्थियों की सूची

दीपिका नेगी

भूपेंद्र सिंह रावत

ममता

सरवर कमाल

लता रानी

गणेश चंद्र जोशी

सुनीता भट्ट

राहुल जोशी

विनय कुमार यादव

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments