Haldwani- टीएचडीसी की टीम दो दिन तक करेगी काठगोदाम-हैड़ाखान-साननी-सिमलिया मोटरमार्ग का अध्ययन

खबर शेयर करें -
  • टीएचडीसी की टीम दो दिन तक करेगी काठगोदाम-हैड़ाखान-साननी-सिमलिया मोटरमार्ग का अध्ययन
  • गहन अध्ययन व जनहित के मद्देनजर दो दिन के लिए वाहनों की आवाजाही की गई है बन्द

Haldwani News- सर्किट हाउस, काठगोदाम में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद ने लोनिवि से काठगोदाम-हैड़ाखान-साननी-सिमलिया मोटरमार्ग की स्थिति की जानकारी ली जिसके बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि कल टीएचडीसी की टीम सर्वे के लिए आई है। टीम द्वारा अनुरोध किया गया है कि दो दिन तक मार्ग में दोपहिया व चारपहिया सब प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाए जिससे मार्ग का गहन अध्ययन किया जा सके। जिलाधिकारी ने बताया कि टीएचडीसी की टीम द्वारा दो दिन बाद सड़क सुधारीकरण के लिए शार्ट टर्म उपाय बताए जाएंगे किस प्रकार सुरक्षात्मक कार्य कर मार्ग को जनहित के लिए सुरक्षित बनाया जा सके।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि जनहित की सुरक्षा के मद्देनजर दो दिन तक मार्ग की आवाजाही बंद की गई है जिससे गहन अध्ययन कर सुरक्षात्मक उपाय किये जा सके। इसके साथ ही टीम द्वारा दीर्घकालिक उपाय भी अपनी रिपोर्ट में बताए जाएंगे जिनका अनुपालन लोनिवि द्वारा किया जाएगा। विदित है कि सांसद श्री भट्ट के अनुरोध पर बीआरओ की टीम द्वारा मार्ग का सर्वेक्षण कर तकनीकी सहयोग दिया जा रहा है।


 • बैठक में बीएसएनल के पहाड़ों में टावर को लगाने को लेकर महाप्रबंधक बीएसएनएल संजय प्रसाद ने बताया कि नैनीताल विधानसभा में कुल 63 जगह टॉवर लगाए जाने है जिसमे से 23 जगह भूमि चिन्हित कर स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। सांसद श्री भट्ट ने बीएसएनएल के अधिकारियों को राजस्व व विद्युत विभाग के साथ आपसी समन्वय बनाकर कार्य मे तेजी लाने का निर्देश दिए।इसके साथ ही क्षेत्र में लगने वाले टॉवर की सूची को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से साझा करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मर्सिडीज कार में लगी भीषण आग, ऐसे हुई राख
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) महीने में एक दिन बच्चे बिना बैग के जायेंगे स्कूल


 • जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा के दौरान नोडल अधिकारी जल जीवन मिशन, अधीक्षण अभियंता डी के बंसल ने बताया कि योजना के अंतर्गत फेज 2 में रुपये 1088 करोड़ की 516 डीपीआर तैयार की गई थी जिनकी स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी है व टेंडर प्रकिया गतिमान है। सीडीओ डॉ संदीप तिवारी ने बताया कि जनपद में 75 अमृतसरोवर का लक्ष्य प्राप्त हुआ है जिसके सापेक्ष 53 निर्मित किये जा चुके है। सीडीओ ने यह भी बताया कि लक्ष्य के सापेक्ष 25 अधिक सरोवर अर्थात 100 सरोवर बनाए जाएंगे जिसकी पूर्ण तैयारी की जा चुकी है। इसके साथ ही बैठक में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना,अमृत सरोवर, स्वास्थ्य, मनरेगा, जल जीवन मिशन तथा कई अन्य केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा में केंद्रीय मंत्री भट्ट ने अधिकारियों को टाइट करते हुए कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर हाल में समुचित समय पर विकास कार्यों को पूरा करना होगा और साथ ही निर्माण कार्यो में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(Weather Alert) फरवरी महीने में भी मौसम अलर्ट पर


 • बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रताप बिष्ट, विधायक राम सिंह कैड़ा, दीवान बिष्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, सीडीओ डॉ संदीप तिवारी, डीडीओ गोपाल गिरी, ब्लाक प्रमुख भीमताल हरीश बिष्ट, ब्लाक प्रमुख कोटाबाग रवि कन्याल, ब्लॉक प्रमुख हल्द्वानी रूपा देवी, ब्लाक प्रमुख रामगढ़ पुष्पा नेगी, नगर पालिका अध्यक्ष भवाली संजय वर्मा दिशा समिति के सदस्य देवेंद्र सिंह बिष्ट, प्रदीप बिष्ट, लक्ष्मण खाती दीपक पांडे, साकेत अग्रवाल, सचिन शाह व अन्य उपस्थित थे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments