हल्द्वानी-(गुड न्यूज) डॉक्टर की अनोखी पहल ने किया कमाल, अस्पताल की छत पर उगा रहे फल सब्जियां

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- शहर के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप पांडे की इस अनोखी पहल को देखकर आप भी तारीफ करेंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हल्द्वानी शहर के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रदीप पांडे ने एक अनोखी पहल शुरू की है। दरअसल हल्द्वानी के डॉक्टर प्रदीप पांडे ने अपने अस्पताल में एक अनोखी पहल शुरू करने के साथ अस्पताल में एक प्लांट लगाकर अस्पताल में गंदे पानी को साफ कर अस्पताल की छत पर उन्होंने जैविक फल और सब्जियां उगाई हैं।

उनकी इस पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है, पानी की बचत करते हुए डॉ. प्रदीप पांडे जैविक खाद से घर पर फल और सब्जियां उगा रहे हैं। डॉ. प्रदीप पांडे ने गंदे पानी को साफ कर भिंडी, तोरई, अरबी और अमरूद उगाए हैं। सीवर के पानी को साफ कर प्रदीप पांडे घर पर और भी कई तरह की सब्जियां उगा रहे हैं। हल्द्वानी शहर के प्रसिद्ध अस्थि रोग विशेषज्ञ हैं डॉक्टर प्रदीप पांडे पानी की बचत करते हुए पानी का अच्छा उपयोग किया हैं।

वहीं डॉ प्रदीप पांडे ने बताया कि हल्द्वानी शहर में पानी की किल्लत को देखते हुए हमने यह प्लांट लगाकर पानी की बचत की है। उनका कहना है कि हमने इस प्लांट लगाकर अस्पताल की छत पर गंदे पानी को साफ कर जैविक फल और सब्जी उगाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः छात्रा को इंस्टाग्राम पर किशोर से दोस्ती पड़ी महंगी, छात्रा से 6 लाख रूपये लेकर की मौज, खरीदी बाइक और मोबाइल
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः पिथौरागढ़, चिन्यालीसौड़ व गौचर में हवाई सेवा के लिए आयी अच्छी खबर, एयरलाइन को दिये निर्देश

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments