Shemford School Haldwani

हल्द्वानी- (GOOD NEWS) राजकीय मेडिकल कॉलेज के नाम एक और उपलब्धि, ऐसे मिला प्रथम पुरस्कार

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गयी है। पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक्स सोसायटी ऑफ इंडिया (P.O.S.I) मुम्बई संस्था द्वारा राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी के अस्थि रोग विभाग को पोस्टर प्रतियोगिता में संयुक्त रूप से प्रथम पुरूस्कार मिला है।
कोरोना काल के चलते पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक्स सोसायटी ऑफ इंडिया (P.O.S.I) मुम्बई संस्था द्वारा वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रीय स्तर की वार्षिक कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें देश भर से 100 से ज्यादा शोध पत्र भेजे गये।

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड- इस इलाके में पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला, घटना से हड़कंप

यह भी पढ़ें 👉  चर्चित लेखक व वरिष्ठ PCS अधिकारी ललित मोहन रयाल की नई पुस्तक जल्द पाठकों के बीच

पोस्टर कैटेगरी में 55 में से 11 बेहतरीन पोस्टरों का चयन अगले चक्र के लिए किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता के निर्णायक कमेटी के डा0 वेंकटदास वरिष्ठ बाल अस्थि रोग सर्जन गंगा चिकित्सालय कोयमबटूर, डा0 विराज नागपुर महाराष्ट्र से, डा0 गांजावाला अहमदाबाद द्वारा राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी के अस्थि रोग विभाग के डा0 गणेश सिंह एसोशिएट प्रोफेसर को तथा डा0 बंजारा एम्स दिल्ली के साथ संयुक्त रूप से पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान में चयन किया गया।

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड- शाबास बेटा ,मजदूर की बेटी बनी हेल्थकेयर ऑफिसर


राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी के अस्थि रोग विभाग के डा0 गणेश सिंह एसोशिएट प्रोफेसर ने बताया कि पोस्टर में बच्चों के दुर्लभ कंघों के फैक्चर का सफलता पूर्वक उपचार व अनुभव बताया गया था जिसे (P.O.S.I) पीडियाट्रिक आर्थोपेडिक्स सोसायटी आफ इंडिया मुम्बई संस्था द्वारा संयुक्त रूप से प्रथम पुरूस्कार मिला है, जो सराहनीय है। डा0 सिंह ने बताया कि अगले वर्ष गोवा में होने वाले वार्षिक समारोह में उन्हें मंच में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- ICSC, ISC के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट इस तारीख को, यहां जाकर करें रिजल्ट चेक

यह भी पढ़े 👉. नई दिल्ली- जानिए केंद्र सरकार के आम बजट में क्या कुछ रहा खास, इन चीजों में मिली बड़ी राहत


राजकीय मेडिकल काॅलेज, हल्द्वानी के अस्थि रोग विभाग को संयुक्त रूप से प्रथम पुरूस्कार मिलने पर हर्ष व्यक्त करते हुए डा0 सी0पी0 भैसोड़ा प्राचार्य राजकीय मेडिकल काॅलेज ने अस्थि रोग विभाग के डा0 गणेश सिंह एसोशिएट प्रोफेसर को बधाई देते हुए कहा कि मेडिकल काॅलेज के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गयी है जिसका लाभ एम0बी0बी0एस0 कर रहे छात्र-छात्राओं को मिलेगा तथा डा0 गणेश सिंह से प्रेरणा लेते हुए अन्य चिकित्सक भी चिकित्सकीय क्षेत्र में नयी उपलब्धि प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(अच्छी खबर) राज्य के 7 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं, देखिए कोरोना की आज की ताजा अपडेट

यह भी पढ़े 👉. पहाड़ के पवनदीप का इंडियन आईडल में फिर से धमाल, पवन की आवाज सुन, जज ऐसे हुए मंत्रमुग्ध! देखें विडियो

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments