Ad

हल्द्वानी- दिल्ली पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव संपन्न “भगवान श्री कृष्ण की लीला ” का जीवंत मंचन

खबर शेयर करें

हल्द्वानी. रामपुर रोड दिल्ली पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। शुभारम्भ विशिष्ट अतिथि प्रख्यात शिक्षाविद प्रो के के पांडेय , नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ,डीपीएस हल्द्वानी के प्रो वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल, हिमालयन एजुकेशनल सोसायटी के चेयरमैन भूमेश अग्रवाल एवं प्रधानाचार्या रंजना शाही ने दीप प्रज्ज्वलन एवं मंत्रोच्चार के साथ किया ।

इस दौरान डीपीएस के संस्थापक स्व. हजारी लाल अग्रवाल जी को श्रद्धांजलि प्रदान की गयी . विद्यालय प्रबंधन की ओर से मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए सम्मानित किया गया. छात्राओं ने सरस्वती वन्दना की । कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण में छात्र- छात्राओं ने “भगवान श्री कृष्ण की लीला ” के जीवंत मंचन के माध्यम से जीवन में एक आदर्श स्थापित करने के महत्व को नृत्य नाटिका के जरिए बखूबी समझाया । कृष्ण लीला के मंचन में बाल कलाकारों ने भगवान वासुदेव के जीवन के विभिन्न पक्षों को उकेरा, जिसकी लोगों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की। साथ ही यह सन्देश दिया कि महाभारत के सबसे बड़े योद्धा अर्जुन ने ना केवल अपने गुरू से सीख लिया बल्कि वह अपने अनुभवों से हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहे. यह सीख हर स्टूडेंट के लिए जरूर.कृष्ण हमें यह भी सिखाते हैं कि मुसीबत के समय या सफलता न मिलने पर हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. इसकी बजाय हार की वजहों को जानकर आगे बढ़ना चाहिए. व्यर्थ चिंता न करने और भविष्य की बजाय वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने का मंत्र दिया ।

कार्यक्रम में बच्चों ने नृत्य नाटिका के माध्यम से कोरोना काल में हताहत हुए लोगों की आत्मा की शांति की कामना की । मुख्य अतिथि ने कहा कि अनुशासन व संस्कारों की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि आज के बच्चे कल की धरोहर हैं, उन्हें अच्छा इंसान बनाने की जिम्मेदारी अध्यापकों तथा अभिभावकों दोनों की है। कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए उन्होंने सभी छात्रों को आशीर्वाद दिया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डीपीएस के प्रो वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के उद्देश्य के लिए हम प्रतिबद्ध हैं । हल्द्वानी की शिक्षा के स्तर को देश ,प्रदेश एवं विश्व के मानचित्र पर अव्वल लाने के लिए शिक्षा के स्तर को मजबूत बनाना हमारा प्रथम प्रयास है। इस अवसर पर शैक्षिक सत्र की विभिन्न गतिविधियों में प्रथम आए छात्रों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरानपब्लिक स्कूल एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारियों समेत , विद्यालय प्रबंधन से श्रेयल अग्रवाल, रीता अग्रवाल, श्रेयल अग्रवाल, तुषारिका अग्रवाल, बृजेश रानी, साकेत अग्रवाल, शिव कुमार मित्तल,शशांक बंसल, भरत गोयल, आदि उपस्थित थे

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां सड़क पर चलती कार के ऊपर गिरा विशालकाय पेड़, मच गई चीख-पुकार
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments