Ad

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) लालकुआं विधानसभा में भाजपा नेता हेमंत द्विवेदी का बड़ा पॉलीटिकल काउंटर, उठाया यह कदम

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

हल्द्वानी/लालकुआं- विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही चुनावी सरगर्मियां और तेज हो गई है, खासकर नैनीताल जिले की 56-विधानसभा क्षेत्र लालकुआं में भारतीय जनता पार्टी में सिटिंग एमएलए होने के बावजूद 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए कई दावेदार सामने आए हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव जीतने से पहले दावेदारों को टिकट का चुनाव जीतना होगा। इसी क्रम में लालकुआं विधानसभा से दावेदारी कर रहे पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हेमंत द्विवेदी ने स्थानीय बनाम बाहरी के उठ रहे सवाल को खत्म करने के लिए एक बड़ा पॉलिटिकल काउंटर किया है।

आपको बता दें आज से 8 महीने पहले जब खबर पहाड़ द्वारा स्थानीय विधायक नवीन दुमका से एक्सक्लूसिव बातचीत की गई थी तो उन्होंने भाजपा के अन्य दावेदारों के लिए कहा कि जो लालकुआं से दावेदारी कर रहे हैं “उनकी अपनी भी विधानसभा में होंगी जहां वह रहते होंगे” इसके बाद कुछ दिनों पहले एक बार फिर विधायक नवीन दुम्का ने इसी लाइन को फिर दोहराया। जिसका मतलब साफ था कि विधायक नवीन दुम्का ने स्थानीय बनाम बाहरी का सवाल अपने ही पार्टी के दावेदारों पर उठाया था। इस पोलिटिकल चर्चा को खत्म करने के लिए पूर्व दर्जा राज्यमंत्री है व द्विवेदी ने पॉलिटिकल काउंटर करते हुए लालकुआं विधानसभा के नारायणपुरम में अपना स्थाई निवास बनाना शुरू कर दिया है।

खबर पहाड़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में विधायक दुम्का ने उठाया था स्थानीय बनाम बाहरी मुद्दा

भाजपा से मिले सूत्रों के मुताबिक 16 नवंबर को हेमंत द्विवेदी के जन्मदिन के मौके पर हल्दूचौड़ नारायणपुरम में हजारों लोगों के भंडारे के साथ इस घर में अपना स्थाई निवास शुरू करेंगे ।जिसके बाद हेमंत द्विवेदी के लिए दावेदारी के बीच लगातार उठ रहे स्थानीय बनाम बाहरी सवाल पर यह पूर्ण विराम लगाने की कोशिश है। गौरतलब है कि अभी तक हेमंत द्विवेदी निलियम कॉलोनी हल्द्वानी में निवास करते हैं। लालकुआं विधानसभा से 2017 और फिर अब 2022 में लगातार भाजपा से दावेदारी कर रहे हेमंत द्विवेदी इस समय सुर्खियों में है। भाजपा के सिटिंग विधायक के साथ-साथ कई अन्य दावेदारों के फ्रंट फुट में पॉलीटिकल खेल खेलने से स्पष्ट हो गया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव जीतने से पहले भारतीय जनता पार्टी के दावेदारों को अपने टिकट का चुनाव जीतना होगा।

हल्दूचौड़ स्थिति नारायण पुरम में हेमन्त द्विवेदी का घर

लालकुआं विधानसभा में टिकट की दावेदारी को लेकर सिटिंग एमएलए नवीन दुम्का, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हेमंत द्विवेदी , कुमाऊं मीडिया प्रभारी उमेश शर्मा, पूर्व चेयरमैन पवन चौहान, दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष भरत नेगी सहित कई नाम विधानसभा में तैर रहे हैं, और यह सभी दावेदारों विधानसभा में छोटे बड़े कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि से बड़े कार्यक्रम में मौजूद रह रहे हैं। इन राजनीतिक सरगर्मियां के बीच लिहाजा जनता को अपना विधायक तय करने से पहले भाजपा को अपना टिकट तय करना होगा।

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments