हल्द्वानी-(बड़ी खबर) विकास कार्यों की फोटो तक नहीं लाया विभाग, कमिश्नर हुए लाल पीले

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- मण्डलायुक्त दीपक रावत ने कैम्प कार्यालय में मण्डल में लोनिवि, पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा 05 करोड़ से अधिक लागत के 46 गतिमान कार्यों की पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से समीक्षा बैठक की। लगभग 740 करोड़ की लागत से 46 योजनाओं पर मण्डल में कार्य गतिमान हैं। समीक्षा बैठक में पीएमजीएसवाई के अधिकारियों द्वारा अल्मोड़ा व बागेश्वर में गतिमान विकास कार्यों की अद्यतन फ़ोटो न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए 27 अप्रैल को अद्यतन फ़ोटो के साथ पुनः बैठक लेने के निर्देश दिए। कहा कि समीक्षा बैठक में विकास कार्यों की फ़ोटो में दिनाँक अंकित होनी चाहिए जिससे फोटो की तारीख तक कार्य की वास्तविक प्रगति पता चल सके। इसके साथ ही आयुक्त ने निर्माणदायी संस्थाओं को स्पष्ट निर्देशित किया है कि आगामी समीक्षा बैठकों में विकास कार्यों की एक सप्ताह से पुरानी फ़ोटो प्रदर्शित न की जाए।

    बैठक के दौरान  रावत ने निर्माणदायी संस्थाओं के अधिकारियों को अपने स्तर पर विकास कार्यों की मॉनिटरिंग का मेकेनिज़्म विकसित करने के निर्देश दिए। कहा कि विभाग विकास कार्यों का प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए अपने स्तर पर विभागीय मॉनिटरिंग करे। अधिकारियों को स्वयं समस्त सड़कों, पुलों की अद्यतन जानकारी होनी चाहिए, साथ ही स्वयं भी स्थलीय निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा बैठक में आज सड़कों व पुलों के निर्माण कार्य पूर्ण व अद्यतन प्रगति बताई जायगी उसी के अनुसार आगे की बैठक में समीक्षा की जायगी।  


    लोनिवि के अधिकारियों द्वारा मण्डल में गतिमान समस्त कार्य को निर्धारित समयवधि पर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कर दिये जायेंगे। अल्मोड़ा में 8 करोड़ 40 लाख की लागत से सबोली बैंड से तौलबुधानी 24 किमी मोटरमार्ग, 05 करोड़ 95 लाख की लागत से निर्माणधीन 17 किमी टकोली से बलमा बडयूड मंटेना मोटरमार्ग, द्वारहाट के चौखुटिया के अंतर्गत कुकुछीना गर्जिया पैली मोटरमार्ग आदि कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक में उप मुख्य अभियंता लोनिवि द्वारा बताया गया कि पिथौरागढ़ के तवाघाट नारायण आश्रम मोटरमार्ग लागत 09 करोड 45 लाख, 27 किमी लम्बाई में ठेकेदार द्वारा धीमी गति से कार्य करने पर 12 लाख का अर्थदण्ड व सेराघाट-बीना मोटरमार्ग का निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर ठेकेदार पर 1.49 लाख की पेनाल्टी भी लगाई गई है। 


   इस अवसर पर लोनोवि के मुख्य अभियंता हल्द्वानी एमपीसीए रावत, अल्मोड़ा ओमप्रकाश, नैनीताल राजेन्द्र, संयुक्त निदेशक राजेन्द्र तिवारी, मुख्य अभियंता पीएमजीएसवाई एस एन सिंह, अधीक्षण अभियंता ज्योलिकोट हर्ष कटियार, अल्मोड़ा आर के सिंह, पिथौरागढ़ एम एस यादव, शेर सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : युवाओं की सराहनीय पहल, UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शविर
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments