कार्यवाही

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) गाड़ियों की फर्जी इंश्योरेंस कराने वालों की खैर नहीं, अब होगी ये कार्यवाही

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी– फर्जी तरह से इंश्योरेंस कराने वालों पर परिवहन विभाग बड़ी कार्यवाही की तैयारी कर रहा है, वहीं पूर्व मे कोतवाली पुलिस द्वारा गत वर्ष दर्ज किए गए जालसाजी के मुकदमे में विवेचना करते कार्रवाई करते हुए अभी तक दो लोंगो को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया, बता दें कि अब परिवहन विभाग सैकड़ों फर्जी इंश्योरेंस वाले वाहनों को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी कर रहा है, जिससे सैकड़ों वाहन स्वामियों पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

एफआईआर नंबर 221/22, धारा:-420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत 10 अगस्त 2022 को आरटीआई कार्यकर्ता सतीश कुमार निवासी वार्ड नंबर 3 लालकुआं द्वारा परवेज खान के खिलाफ लिखाए गए मुकदमे के बाद पुलिस ने उसे जांच करते हुवे परवेज खान को जेल भेज दिया था, जिसके बाद विवेचना को आगे बढ़ाते हुवे एक और ब्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

सूत्रों से पता चला है कि गौला नदी से खनन कार्य करने वाले इस तरह के हजारों वाहन स्वामी है, जिन्होंने दो पहिया गाड़ी के नंबर पर ट्रक एवं डंपर का इंश्योरेंस कराया है। पुलिस व परिवहन विभाग पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है, बताया जा रहा है कि जल्द ही कुछ लोगों की और गिरफ्तारी उक्त मुकदमे में की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : पुरानी पेंशन को लेकर इस विभाग में होगी बैठक
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : यहां ITBP के जवान की इस हालत में मिली लाश

बता दें कि अब परिवहन विभाग द्वारा गौला नदी में पंजीकृत वाहन स्वामियों जिन्होंने फर्जी तरीके से इंश्योरेंस कराये हैं उन्हें नोटिस भेजे हैं, और वाहन स्वामियों को जवाब देने के लिए 1 हफ्ते का समय दिया गया है, एक हफ्ते में जवाब नहीं देने या जवाब से संतुष्ट ना होने पर परिवहन विभाग बड़ी कार्यवाही की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : जिला अध्यक्ष ने समझी सब्जी वाले वाहनों की पीड़ा, अधिकारियों से कराई वर्ता

हल्द्वानी में परिवहन विभाग ने इंश्योरेंस कंपनियों के फर्जीवाड़ा का खुलासा किया है। इंश्योरेंस कंपनी ने फर्जी तरीके से 528 कमर्शियल वाहनों का टू व्हीलर के नाम पर बीमा किया है। मामले में विभाग इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के साथ ही बीमा कंपनी पर भी कार्रवाई करने जा रहा है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments