हल्द्वानी-(बड़ी खबर) लालकुआं में हरीश रावत को इस बात की है बड़ी आशंका, किया खुलासा

खबर शेयर करें -

लालकुआं- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लालकुआं विधानसभा से चुनाव लड़ने के बाद यह सीट हॉट सीट कहलाने लगी और 14 फरवरी को यहां मतदान भी हो गया है इसके बावजूद हरीश रावत को एक बड़ी आशंका घेरे हुए हैं । आज अपनी टि्वट से हरीश रावत ने यह जाहिर किया है कि लालकुआं विधानसभा में पोस्टल बैलट को लेकर उन्हें गहरी आशंका है । क्योंकि विधानसभा क्षेत्र के पोस्टल बैलट मतदाताओं तक नही पहुंचे हैं ।

हरीश रावत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इस ट्वीट को करने में मैं बहुत कष्ट महसूस कर रहा हूं, क्योंकि ये सीधे मेरी चुनावी संभावनाओं से जुड़ा हुआ है। मगर सत्यता है सभी संबंधित लोगों के ध्यान में यह तथ्य लाया जा चुका है जिनमें जिला निर्वाचन अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी आदि भी सम्मिलित हैं।

56-लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के पोस्टल बैलट उन आवेदकों तक नहीं पहुंचे हैं जिन्होंने इस हेतु आवेदन किया है जो साधारण प्रक्रिया है पुलिस में आवेदन करने की, उनकी तरफ से कमांडेंट लिस्ट भेजते हैं और वो अपनी इच्छा, अपने कमांडेंट को बता देते हैं। रूद्रपुर में दो वाहनियां हैं और उन वाहनियों में एक बड़ी संख्या में वोटर लालकुआं क्षेत्र में रहते हैं और #पुलिस व पीएसी में सेवारत हैं, वो अपना वोट/मतपत्र ढूंढने के लिए भटक रहे हैं, हम तक भी जानकारियां पहुंची हैं। मैंने और मेरे सहयोगियों ने अपने-अपने तरीके से यह बात संबंधित लोगों तक पहुंचा दी है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) कॉलेजों में अब 15 दिन की छुट्टियां कम करने की तैयारी
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) धामी सरकार में एक और अधिकारी पर गिरी गाज, वित्तीय अनियमितताओं में ऐसे नप गए

मगर आज 1 मार्च है अभी तक बड़ी संख्या में ऐसे पी.ए.सी. व पुलिस कर्मियों के वैलेट पेपर उन तक नहीं पहुंचे हैं और कब उन तक पहुंचेंगे! और कब वो अपने मतदान के अधिकार का उपयोग कर सकेंगे, यह तो चुनाव आयोग ही जानता है! केवल एक-दो क्षेत्रों को चिन्हित किया जाना और उनमें वोट डालने के लिए इच्छुक कर्मियों तक मतपत्र का न पहुंचना कई तरह के संदेहों को जन्म देता है, क्या माननीय चुनाव आयोग इस बात का संज्ञान लेना चाहेगा? आखिर कोई तो है जो लोगों को अपने मतदान के अधिकार का उपयोग करने से रोक रहा है यदि यह आशंका जो व्यक्त की जा रही है, सही है तो फिर यह एक दंडनीय अपराध है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- जाम में फंसे कमिश्नर और डीआईजी, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को हटाया

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments