हल्द्वानी- (बड़ी खबर) हल्द्वानी में घरों में चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार, ऐसे खोजता था बंद घरों को

खबर शेयर करें -
  • हल्द्वानी में घरों में चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार, ऐसे खोजता था बंद घरों को

हल्द्वानी– हल्द्वानी पुलिस ने टीपी नगर क्षेत्र में एक के बाद एक 4 घरों में हुई चोरियों का खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश के संभल के पांच सदस्य गैंग को गिरफ्तार किया है। एसएसपी पंकज भट्ट ने खुलासा करते हुए बताया कि टीपी नगर चौकी क्षेत्र में लगातार चोरियों की घटनाएं हो रही थी, पुलिस ने सीसीटीवी मदद तथा सीडीआर के मदद से उत्तर प्रदेश के संभल के इस गैग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है नसीम नाम का आरोपी इनका गैंग लीडर है। और एसएसपी ने बताया कि इस गैंग का काम करने का तरीका यह था कि वह पहले हल्द्वानी शहर में आकर दो-तीन दिन होटल में रुकते थे उसके बाद बंद घरों की रेकी करते थे और फिर उनमें चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

जिसके बाद मुरादाबाद के एक सुनार मेवाराम को यह घर से चोरी किया हुआ सोना या अन्य जेवरात बेचते थे, एसएसपी ने कहा कि मुरादाबाद के सुनार मेवाराम को पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी। फिलहाल इन पांचों अपराधियों के इतिहास को खंगाला गया तो इनका गैंग लीडर नसीम कई राज्यों में पकड़ा गया है और उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने काफी मेहनत के बाद इस जीरो को पकड़ने में सफलता पाई है। लिहाजा पुलिस टीम को पुरस्कृत भी किया गया है।

हल्द्वानी के ट्रान्सपोर्टनगर क्षेत्र में हुई सिलसिलेवार चोरी व नकबजनी की घटनाओं में शामिल
चोरी/ नकबजनी गैंग गिरफ्तार, लाखों का माल बरामद।
अभियुक्तों की गिरफ्तारी में अहम योगदान देने वाले वाले कांस्टेबल नवीन राणा को एस.एस.पी नैनीताल ने किया सम्मानित

संक्षिप्त विवरण –

श्री पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद नैनीताल के द्वारा टीपीनगर क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी / नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा आरोपियो की गिरफ्तारी कर घटनाओं में पीडित व्यक्तियों की चोरी गयी सम्पत्ति की बरामदगी करने के लिये क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी तथा प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी को कड़े निर्देश दिये गये साथ ही श्री हरबन्स सिहं, एस0पी0 सिटी हल्द्वानी को पुलिस कार्यवाही का प्रभावी पर्यवेक्षण करने हेतु आदेशित किया है उक्त आदेश के क्रम में श्री भूपेन्द्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी द्वारा श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीमें गठित की गयी ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) इन दस्तावेजों से दे पाएंगे वोट

टीमों द्वारा टीपीनगर क्षेत्र के सैकड़ों सीसीटीवी कैमरें खंगाल कर तथा मुखबिर एवं साक्ष्यों के आधार पर अथक प्रयासों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद करने में सफलता पायी है ।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही –

हल्द्वानी शहर के टीपीनगर क्षेत्र में विगत महिनों में घटित विभिन्न चोरी व नकबजनी की घटनाओं में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी एवं चुराई गयी सम्पत्ति की शतप्रतिशत बरामदगी के लिए थाना स्तर पर प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थलों के आस पास के क्षेत्रों में सुरागरसी – पतारसी की गयी साथ ही घटनाओं से जुड़े साक्ष्यों एवं विभिन्न पहलुओं के आधार पर स्थानीय सीसीटीवी कैमरों की बारीकी से जांच की गयी तथा मुखबिर लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु एक कुशल कार्ययोजना तैयार की गयी जिसके आधार पर मुखबिर से प्राप्त इन्पुट पर ग्लैक्सीफार्म के सामने हरिपुर जमन सिंह गांव की ओर जंगल में टांडा रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते पर 05 संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर चैक किया गया तो उनके कब्जे से घटना में चुराई गयी लाखों की सम्पत्ति बरामद की गयी । अभियुक्तों से माल बरामदगी के आधार पर पंजीकृत अभियोगों में धारा 411 भादवि की बढोत्तरी की गयी ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बधाई) शीश महल काठगोदाम निवासी तनुज पाठक बने IAS पाई 72 वीं रेंक

चोरी / नकबजनी के घटनास्थल-
ट्रान्सपोर्टनगर क्षेत्र में स्थित विभिन्न घरों से ।

अभियोग एवं बरामद माल का विवरण –

1- दि0 31/01/2023 को हुई चोरी से संबंधित एफआईआर न0 53/2023 धारा 380/411 भादवि में बरामद माल – 01 हार, 01 मांगटीका, 02 अंगूठी, 01 नथ, 01 जोडी कान के रिंग पीली धातु,
2- दि0 29/03/2023 से को हुई चोरी से संबंधित एफआईआर न0 175/2023 धारा 380/411 भादवि में बरामद माल – 01 गले का हार, 01 जोड़ी कान के रिंग पीलीधातु, 02 जोड़ी पायल, 04 बिच्छुवे, 01 जोड़ी कड़े हाथ के, 01 जोड़ी झुनझुना, 01 करघनी सफेद धातु,
3- दि0 01/07/2023 को हुई चोरी से संबंधित एफआईआर न0 338/2023 धारा 380/411 भादवि में बरामद माल – 02 कंगन पीली धातु,
4- दि0 04/08/2023 को हुई चोरी से संबंधित एफआईआर न0 396/2023 धारा 380/457/411 भादवि में बरामद माल – 01 घड़ी FOSSIC कम्पनी, 01 कैमरा निकॉन कम्पनी मय लैन्ससैट, 01 मंगलसूत्र, 02 नोजरिंग, 02 नोजपिन पीली धातु

बरामदगी / गिरफ्तारी स्थल –
ग्लैक्सीफार्म के सामने हरिपुर जमन सिंह गांव की ओर जंगल में टांडा रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते पर

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम –

1- नसीम उर्फ पाण्डे पुत्र कयूम निवासी ग्राम अकरौली निकट पुरानी मस्जिद थाना बनियाढेर जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र 25 वर्ष
2- राजवीर उर्फ नन्हे पुत्र सुरेश कुमार कश्यप निवासी ग्राम बेरीखेडा थाना बनियाढेर जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र
3- शम्भू दयाल उर्फ शिव दयाल पुत्र नत्थू निवासी ग्राम बेरीखेडा थाना बनियाढेर जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र 34 वर्ष ।
4- ऋषिपाल उर्फ ऋषिया पुत्र मुलायम निवासी ग्राम अमरावती कुतुबपुर थाना केलादेवी जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र 22 वर्ष ।
5- मनीष उर्फ बब्लू पुत्र हरिहारी निवासी ग्राम त्रिकुनिया थाना भमौरा जिला बरेली उ0प्र0 उम्र 19 वर्ष ।

यह भी पढ़ें 👉  UPSC: हरिद्वार की अदिति तोमर ने हासिल की 247वीं रैंक, पूर्व डीजीपी की बेटी भी बनी आईपीएस

वांछित अभियुक्त –

अभियुक्तगणों द्वारा अन्य थाना क्षेत्रों में भी चोरी की गयी है व उनके द्वारा चोरी सें संबंधित माल को मेवा राम पुत्र मूल चन्द्र निवासी डबलफाटक मौहल्ला नेता कालोनी थाना मजोला मुरादाबाद उ0प्र0 को बेचा गया है जिसकी गिरफ्तारी शेष है जो पूर्व में बंगलौर से चोरी के मामले में जेल जा चुका है ।

आपराधिक इतिहास –

1- अभियुक्त शम्भू दयाल उर्फ शिव दयाल पुत्र नत्थू निवासी ग्राम बेरीखेडा थाना बनियाढेर जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र 34 वर्ष के विरूद्ध पूर्व में थाना रामनगर में चोरी व गैंगस्टर एक्ट व थाना बनियाठेर सम्भल उ0प्र0 से एनडीपीएस में जेल जा चुका है ।
2- अभियुक्त नसीम उर्फ पाण्डे पुत्र कयूम निवासी ग्राम अकरौली निकट पुरानी मस्जिद थाना बनियाढेर जिला सम्भल उ0प्र0 उम्र 25 वर्ष के विरूद्ध अजमेर, बंगलौर, जबलपुर, मे चोरी के मुकदमे दर्ज हैं ।

गिरफ्तारी टीम-

श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी
व0उ0नि0 विजय मेहता कोतवाली हल्द्वानी
उ0नि0 पंकज जोशी प्रभारी चौकी टीपीनगर
उ0नि0 जगदीप नेगी – प्रभारी चौकी मंगलपडाव
उ0नि0 दिनेश चन्द्र जोशी प्रभारी चौकी राजपुरा
हे0कानि0 हेमन्त चन्याल कोतवाली हल्द्वानी
हे0कानि0 दिगम्बर सनवाल कोतवाली हल्द्वानी
कानि0 बन्सीधर जोशी कोतवाली हल्द्वानी
कानि0 नवीन राणा कोतवाली हल्द्वानी
कानि0 तारा सिंह कोतवाली हल्द्वानी

एस0ओ0जी0 टीम –

श्री राजवीर सिंह नेगी – प्रभारी
हे0कानि0 कुन्दन कठायत
हे0कानि0 त्रिलोक रौतेला
कानि0 दिनेश नगरकोटी
कानि0 अशोक रावत

नोट – श्रीमान् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय नैनीताल द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए 5000/- रू0 पारितोषित देने की घोषणा की गयी है ।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments