हल्द्वानी-(बड़ी खबर) गुलदार ने किया हमला, दादा पोते घायल, ग्रामीणों में दहशत

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- तराई के जंगलों में मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. शनिवार शाम करीब को तेंदुए ने खेत में काम कर रहे दादा और पोते पर हमला वह दिया जिससे दादा और पोते गंभीर रूप से घायल जिन का इलाज चल रहा है. तेदुआ इतना हिंसक था की वो दादा को जान से ही मार देता पर उन दोनों के चीखने व शोर सुनकर आये ग्रामीणों की वजह से तेंदुआ भाग खड़ा हुआ।


शनिवार दोपहर 4.30 बजे हल्दूचौड़ दौलिया नम्बर 2 निवासी 65 वर्षीय दया कृष्ण चोपड़ा अपने खेतों में काम करने के लिए गए थे उनके पीछे उनका 4 वर्षीय पोता भुविक चोपड़ा भी खेतो में आ गया बालक खेलते खेलते वहां निर्माणाधीन मकान के अंदर चला गया तभी अचानक वहां घात लगाए तेंदुए ने पोते भुविक पर हमला कर दिया जिससे भुविक घायल होकर चिल्लाने लगा दादा दयाकृष्ण चोपड़ा तुरन्त वहां पहुंचे तो तेंदुआ आक्रामक हो गया और उसने उन पर भी हमला कर दिया उन्होंने किसी तरह पोते को उसके हमले से बचाय पर वह उसके हिंसक हमले से गंभीर रूप से घायल हो गए तभी उनका शोर सुनकर उनके परिवार वाले व आसपास केलोगो को देख तेंदुआ भाग खड़ा हुआ।


यहां बुरी तरह घायल दयाकृष्ण चोपड़ा व पोते भुविक को हल्दूचौड़ में प्राथमिक उपचार के बाद 108 एमरजेंसी सेवा से परिजनों द्वारा हल्द्वानी ले जाया गया. घटना की जानकारी हल्दूचौड़ पुलिस चौकी इंचार्ज सोमेंद्र सिंह ने वन विभाग के रेंजर सीएसअधिकारी को सूचना दी जहां वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच तेंदुआ की तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर) कैंची धाम मेले और वीकेंड को लेकर हल्द्वानी शहर का नया ट्रैफिक प्लान, ध्यान दें!
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : 222 पदो पर भर्ती की UPDATE


इधर हल्दूचौड़ जैसे क्षेत्र में तेंदुए के आगमन व हिंसक होकर गंभीर रूप से घायल करने से ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी रोष है उनका कहना है की अब जंगली जानवर दिनदहाड़े लोगों पर हमला बोल रहे हैं इससे क्षेत्र में भय का माहौल है और भविष्य में कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती है जिसकी जिम्मेदारी वनविभाग की होगी.

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments