हल्द्वानीः अब सांई अस्पताल हुए हार्ट के दो जटिल ऑपरेशन, जाने-माने विशेषज्ञ डॉ. सुधीर राठौर शुरू की सेवाएं…

खबर शेयर करें -

Haldawni News: अगर आप हार्ट के मरीज है तो आपको अब बड़े शहरों में भटकने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हल्द्वानी में अब जटिल से जटिल ऑपरेशन भी संभव है। आस्ट्रेलिया से हार्ट विशेषज्ञ व केजीएमसी लखनऊ अस्पताल में विशेषज्ञ भी रहे डॉ. सुधीर राठौर मुखानी स्थित सांई हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रहे है। ऐसे में हार्ट के मरीजों के लिए यह एक अच्छी खबर है। डॉ सुधीर राठौर अलग अलग विधि से हार्ट की सर्जरी करने में जाने-माने अनुभवी चिकित्सक होने के साथ ही वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े हार्ट इंस्टिट्यूट में कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) SSP ने किया खुलासा, अब्दुल मलिक यहां से हुआ गिरफ्तार

आज एक प्रेसवार्ता के दौरान डॉ. राठौर ने बताया कि अब वह हल्द्वानी के सांई अस्पताल में महीने में दो-तीन दिन यहां आएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मरीजों की हार्ट सर्जरी करेंगे। उन्होंने हार्ट से संबंधित लक्षणों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कोरोनाकाल के बाद युवाओं में हार्ट की समस्या बढ़ी है। जो अनियमित खानपान, व्यायाम न करना, तली भूनी चीजों का ज्यादा उपयोग करना प्रमुख कारण हैं।

वहीं सांई अस्पताल के विशेषज्ञ डाॅ प्रमोद जोशी ने बताया कि बस्पताल में आज जो दो सर्जरी हुई है। दोनों का जटिल से जटिल ऑपरेशन किया गया है। खास बात यह है कि इनमें से एक मरीज को आयुष्मान कार्ड की सुविधा भी दी गई है। जिसकी सभी ने जमकर सराहना की। सांई अस्पताल के प्रबन्ध निदेशक डॉ मोहन सती ने बताया कि उनका विशेष प्रयास रहेगा कि वह पहाड़ से पहुंचने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार दे सकें। इसके लिए अनुभवी चिकित्सकों को यहां पर उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि मरीजों को दिल्ली मुरादाबाद, बरेली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में भटकना न पड़े। इस मौके पर हॉस्पिटल के मार्केटिंग हेड बृजेश बिष्ट भी मौजूद रहे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments