देहरादून – पांचवी पास भी बन सकेंगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

खबर शेयर करें -
  • 5वीं पास बन सकेंगे विवि – में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

देहरादून। प्रदेश के विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती होगी। भर्ती के लिए – पांचवीं पास होने के साथ ही हिंदी लिखना व पढ़ना आना चाहिए। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस हफ्ते आ सकता है PCS मेंस का रिजल्ट

शिक्षा सचिव रविनाथ रामन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इन पों के लिए आरक्षण व्यवस्था लागू होगी। विद्यालयों में परिचारक, स्वच्छक, -चौकीदार, संदेशवाहक, चपरासी आदि के पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी कम से कम पांचवीं कक्षा पास होना चाहिए। • आउटसोर्स के माध्यम से चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों के चयन में आयु सीमा के संबंध में कार्मिक विभाग के शासनादेश के अनुसार कार्रवाई की जाए। आदेश में

  • आउटसोर्स के माध्यम से होगी नियुक्ति, हुआ शासनादेश
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -मामूली सी बात से नाराज़ युवती ने लगाया मौत को गले, परिजनों में मचा कोहराम

कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से विकसित गर्वमेंट ई मार्केटप्लेस (जेम) के माध्यम से आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाना है।

एजेंसी के चयन के बाद कार्य की गुणवत्ता संतोषजनक पाए जाने पर चयनित एजेंसी के अनुबंध का अगले साल 11 माह के लिए नवीनीकरण किया जाएगा। शासन की अनुमति से अधिकतम 3 साल के लिए नवीनीकरण हो सकेगा। आउटसोर्स मैन पावर को केंद्रीयकृत भुगतान के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को नोडल अधिकारी नामित किया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments