देहरादून-(बड़ी खबर) 90 हजार पेंशन धारकों का ऐसे होगा सत्यापन

खबर शेयर करें -
  • इस विभाग के अंतर्गत पेंशन धारकों का सत्यापन शुरू।

देहरादून– समाज कल्याण के अंतर्गत आने वाले 90 हजार पेंशन धारकों का सत्यापन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस संबंध में जिला समाज कल्याण अधिकारी ने सार्वजनिक नोटिस जारी किया है। दरअसल खबर सामने आई है कि समाज कल्याण विभाग ने विधवा, वृद्धावस्था, दिव्यांग, किसान और परित्यक्ता पेंशन पा रहे 90 हजार पेंशन धारकों का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में कर्मचारियो के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू

बता दे फर्जी पेंशन, दोहरी पेंशन अथवा मौत के बाद भी पेंशन ले जाने से जुड़े मामलों को इस अभियान के तहत खंगाला जाएगा। इसके साथ ही पेंशनरों की नई सूची को भी अपडेट किया जाएगा। पेंशन से जुड़े प्रकरणों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद शासन स्तर से सभी जिला समाज कल्याण अधिकारियों को सत्यापन को कहा गया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी देहरादून गोरधन सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक शासन के निर्देशानुसार नगर- ग्रामीण स्तर पर अभियान चलेगा।

सभी पेंशनधारकों और उनके पाल्यों को सार्वजनिक माध्यम से सूचना भेजी गई है, ताकि वे इस अभियान में सहयोग कर सकें। आपको जानकारी दे दे की शहरी क्षेत्र के पेंशनर अपने क्षेत्र के पटवारी, लेखपाल जबकि ग्रामीण क्षेत्र के पेंशनर अपने क्षेत्र के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी से सत्यापन के लिए संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा इस अभियान के लिए सभी पेंशनर, ग्राम प्रधान, नगर क्षेत्र के पार्षदों और सभासदों से भी सहयोग मांगा गया है। 15 जून तक भौतिक सत्यापन का यह कार्य पूर्ण होना है। सत्यापन न होने की दशा में पेंशन रोकी भी जा सकती है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments