देहरादून -( बड़ी खबर) 692 पदो की भर्ती को लेकर आई UPDATE

खबर शेयर करें -

Dehradun Ukpsc Job Update: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रधानाचार्य परीक्षा 2024 के लिए बड़ी अपडेट दी है। इस भर्ती परीक्षा की आवेदन डेट बढ़ाने के साथ ही शैक्षिक योग्यता में भी विस्तार किया है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रधानाचार्य परीक्षा 2024 के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता के अंतर्गत अब एमएड की उपाधि वाले भी आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि भी आयोग की ओर से आगे बढ़ाई गई है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने विज्ञप्ति जारी कर दी है।

692 पदों पर शुरू है आवेदन उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रधानाचार्य सीमित विभागीय परीक्षा 2024 के अंतर्गत 11 मार्च को विज्ञापन जारी कर प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या के कुल 692 पदों पर अभ्यर्थियों से 14 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इस विज्ञप्ति में पहले अनिवार्य शैक्षिक योग्यता में एमएड अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - गर्जिया मंदिर दर्शन करने आए लखनऊ के पर्यटक की डूब कर हुई मौत
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - एक और भ्रष्टाचारी अधिकारी गिरफ्तार, 15000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ

9 अप्रैल तक करें आवेदन आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि इस संबंध में अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदनों पर आयोग द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में अनिवार्य शैक्षिक अर्हता स्नातकोत्तर के अंतर्गत एमएड की उपाधि धारित करने वाले अभ्यर्थियों को प्रश्नगत विज्ञापन के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। ऑनलाइन आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी अब 9 अप्रैल तक प्रधानाचार्य के पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप, हीट वेव का अलर्ट..

आवेदन फीस अनारक्षित- 172.30 रुपये दिव्यांग – 22.30 रुपये

15 से 24 अप्रैल होगा करेक्शन फॉर्म बताया कि ऑनलाइन आवेदन में संशोधन एवं परिवर्तन किए जाने के लिए आयोग की ओर से 15 से 24 अप्रैल तक ऑनलाइन लिंक खोला जाएगा। इस संबंध में आयोग की ओर से वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी अपलोड कर दी गई है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments