देहरादून-(बड़ी खबर) अगले 48 घंटे इन 8 जिलों पर भारी, SDRF अलर्ट पर

खबर शेयर करें -

Dehradun , Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड राज्य में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में अगले 48 घंटे भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही खराब मौसम को देखते हुए एसडीआरएफ जवानों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

8 जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा राज्य में अगले 48 घंटे यानी 28 और 29 जून को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक राज्य के नैनीताल, चंपावत टिहरी ,पौड़ी ,देहरादून, हरिद्वार ,बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। उत्तरकाशी चमोली तथा रुद्रप्रयाग जिले में भारी से भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा राज्य के जनपदों में कई दौर कर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 48 घंटे राज्य के जनपदों में बिजली चमकने और वर्षा के तीव्र दौर होने की संभावना है इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  देश में हीट वेब से 11 राज्यों में लू का कहर
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में कर्मचारियो के स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू

एसडीआरएफ जवानों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(दुखद) चुनाव ड्यूटी से लौट रहे टीचर की हादसे में मौत

उत्तराखंड राज्य में खराब मौसम को देखते हुए एसडीआरएफ जवानों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश गए हैं। जबकि 36 संवेदनशील स्थानों पर रेस्क्यू टीमें तैनात की गई हैं। प्रदेश में मानसून की सक्रियता को देखते हुए आपात स्थिति से निपटने को एसडीआरएफ मुख्यालय जौलीग्रांट में आपात बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीआरएफ जवानों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments