देहरादून- (बड़ी खबर)- वन विभाग में भर्ती को लेकर नई अपडेट, पढ़िए पूरी खबर

खबर शेयर करें -

देहरादून- Uttarakhand Forest Inspector Recruitment 2022:इंतजार खत्म हुआ, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (uksssc) ने शारीरिक दक्षता परीक्षा को लेकर आदेश जारी कर दिया है। सचिव संतोष बडोनी की ओर से जारी आदेश के अनुसार वन दरोगा पद की शारीरिक दक्षता परीक्षा 28 एवं 29 जून 2022 को देहरादून में होगी।

खास बात ये है कि इस बार वन दरोगा भर्ती के लिए होने वाली दौड़ में हाईटेक तरीकों का इस्तेमाल किया जाएगा। अभ्यर्थियों को रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ पूरी करनी होगी। वन दरोगा के फिजिकल टेस्ट के दो भाग होंगे। पहले भाग में नापतोल के दौरान लंबाई और वजन चेक किया जाएगा। दूसरे हिस्से में अभ्यर्थी को 24 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।दौड़ पूरी करने के लिए अभ्यर्थी को 4 घंटे का समय मिलेगा। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि चार घंटे में 24 किलोमीटर दौड़ के लिए रायपुर स्टेडियम और उसकी अप्रोच रोड को चयनित किया गया है, जो कि दो किलोमीटर की है।दौड़ पूरी तरह से डिजिटल होगी और इसके तहत हर एक उम्मीदवार को रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ना होगा। जैसे ही वो अपनी दौड़ पूरी कर लेगा तो रेस अपने आप मैप में अपडेट हो जाएगी।

रेडियो कॉलर लगाकर दौड़ने से पारदर्शिता बनी रहेगी, किसी भी तरह की लापरवाही की गुंजाइश नहीं रहेगी। रेस पूरी करने के लिए हर उम्मीदवार को ग्राउंड के 12 चक्कर लगाने होंगे। इसके अलावा आयोग की ओर से वाहनचालकों के खाली पदों के लिए भी परीक्षा करवाई जा रही है। परीक्षा का आयोजन 12 जून को होगा। वाहन चालक बनने के लिए प्रदेश में 20 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें आठवीं पास उम्मीदवार वाहन चालक पद के लिए परीक्षा देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(शर्मनाक) मर्यादा तार-तार, कलयुगी भाई ने किया नाबालिग चचेरी बहन से दुष्कर्म
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) इन रूट पर 10 इलेक्ट्रॉनिक बसें चलेंगी, CM ने दिखाई हरी झंडी

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments