मौसम विभाग का रेड अलर्ट

देहरादून-(बड़ी खबर) अगले 48 घण्टे, आंधी-तूफान, ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

खबर शेयर करें -

Dehradun , Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में अगले दो-तीन दिन मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।
मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में अगले 48 घंटे गरज चमक के साथ बारिश- ओलावृष्टि और तेज झक्कड़ हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

30 और 31 मई को ऑरेंज अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 30 मई को गढ़वाल मंडल के अनेक स्थानों और कुमाऊं मंडल के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ बिजली चमकने ,ओलावृष्टि ,वज्रपात और मैदानी क्षेत्रों में 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है। जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 31 मई को राज्य के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा गरज चमक के साथ वर्षा और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना है वहीं राज्य के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ बिजली चमकने ,ओलावृष्टि ,वज्रपात और 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है। जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर एतिहाद बरतने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा निवासी शाश्वत रावत ने जड़ा रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में शतक
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) वरिष्ठ IAS अधिकारी हरिचंद सेमवाल के अचानक तबीयत बिगड़ी

मसूरी में बारिश के साथ गिरे ओले , मई महीने में सर्दी का एहसास

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - व्यापार मंडल चुनाव के लिए संदीप पांडे को मिली बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून। पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारी ओलावृष्टि से मसूरी ने सफेद चादर ओढ़ ली मसूरी में मौजूद पर्यटक इस ओलावृष्टि को बर्फ समझ कर जमकर आनंद लेते हुए नजर आए ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में आई गिरावट के बाद ठंडक काफी बढ़ गई है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments