SACHIWALAY

देहरादून -(बड़ी खबर) कोविड-19 के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर सरकार

खबर शेयर करें -
  • कोविड-19 के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर सरकार

देहरादून। देश में कोरोना-19 के नए वैरिएंट जेएन-1 को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नए वैरिएंट को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार से विभिन्न अस्पतालों में संसाधनों और आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस पर स्वास्थ्य सचिव डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि

कोविड नहीं, स्वाइन फ्लू की दस्तक, 2009 वाला स्ट्रेन मिला देहरादून। कोविड की दस्तक से पहले दून में स्वाइन फ्लू की दस्तक हो गई है। दून अस्पताल में स्वाइन फ्लू के के दो मरीज मिले हैं। हालांकि दून अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों की रिपोर्ट आईएचआईपी पोर्टल पर इन्फ्लूएंजा मरीज के तौर पर जारी की गई है। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट जारी नहीं की गई। दून अस्पताल की माइक्रोबायोलॉजी लैब के मुताबिक इन दोनों मरीजों में एच1एन1 स्ट्रेन मिला है। यह इन्फ्लुएंजा ग्रुप का ही एक वायरस है। दून अस्पताल में स्वाइन फ्लू के दो मरीज मिले हैं। इसमें एक पांच वर्षीय बच्चा है और दूसरा मरीज 50 वर्षीय महिला है।

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर के रोगियों की मानीटरिंग के निर्देश गाइडलाइन जारी कर दी गई है। सांस दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा निवासी शाश्वत रावत ने जड़ा रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में शतक
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) समाज कल्याण विभाग ने प्रत्येक विधानसभा में तैनात किए सहायक नोडल अधिकारी

अब तक प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन-1 का एक भी मरीज नहीं आया है। इसके बावजूद सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, आईसीयू और अन्य सुविधाएं जुटा ली गई है। प्रदेश में नए वेरिएंट पर नजर रखी जा रही है। यदि कहीं कोई मरीज आता है तो उस स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments