Shemford School Haldwani
CM TRIVENDRA SINGH RAWAT

देहरादून- (बड़ी खबर) CM रावत ने लिए कई बड़े फैसले, गैरसैंण को लेकर भी हुआ यह बड़ा काम

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

देहरादून- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज राज्य को कई सौगात दी है सबसे बड़ी सौगात राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के लिए जहां कार्मिकों के आवास के लिए चार करोड़ 59 लाख रुपए के बजट की मंजूरी दी गई है इसके साथ ही ब्रेड गुल को कार्यदाई संस्था नामित किया गया है पहले साल में स्वीकृत राशि के सापेक्ष 40 फ़ीसदी यानी एक करोड़ 83 लाख रुपए की धनराशि जारी करने को सहमति दी है।

BREAKING NEWS- कोविड की वैक्सीन पहुंची, जानिए कैसे पहुंचेगी आप तक, क्या है सरकार का प्लान?

Kisaan Bhog Ata

इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुनी की रेती स्कूल का नाम परिवर्तन किया है अब टिहरी गढ़वाल जिले के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक स्कूल मुनी की रेती का नाम परिवर्तित कर स्वामी शिवानंद मेमोरियल राजकीय प्राथमिक स्कूल करने पर सहमति दी है। इसके अलावा वित्त मंत्री एडुसैट परियोजना के लिए 10 पशुओं के प्रस्ताव में से 6 पदों के सृजन को सहमति दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- दो मासूम बच्चों की मौत से इलाके में हड़कम्प, यहां नहाना पड़ा भारी

रुद्रपुर- (बड़ी खबर) सिडकुल की फैक्ट्रियों की सुविधाएं बढ़ाने को लेकर डीएम ने दिए ये निर्देश, ऐसे होंगे तेजी से काम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धरासू थाने में आवासीय भवनों के निर्माण पर भी टाइप 2 और टाइप 4 के दो आवासीय भवनों के निर्माण पर सहमति प्रदान की है इसके अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा जिला योजना के लिए प्रावधान इस धनराशि 665.50 करोड़ के सापेक्ष 550 करोड जारी की जा चुकी है और मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग से प्रस्ताव पर 50 करोड़ की धनराशि जिलाधिकारियों को निवेदन पर रखने पर सहमति दी है।

उत्तराखंड- (दुःखद) मिट्टी का टीला ढहने से दंपत्ति की दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम, पहाड़ के इस इलाके में हुआ हादसा

इसके अलावा सीएम रावत ने स्वतंत्रता सेनानी के पौत्री विवाह के लिए अनुदान कुल डेढ़ लाख रुपए निर्गत किए जाने का निर्णय लिया है। इसके अलावा कारागार अधीक्षक हल्द्वानी मनोज कुमार आर्य और हरिद्वार के फार्मासिस्ट कारागार राकेश चंद्र गैरोला को राष्ट्रपति सुधार सेवा पदक दिए जाने में सहमति दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- खाई में समाई मैक्स, तीन लोगों की मौत

घनसाली नगर पंचायत का भवन बनेगा- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार घनसाली नगर पंचायत भवन के निर्माण के लिए 1.19 करोड़ की स्वीकृति दी है।

नगर पंचायत लोहाघाट में शिव मंदिर पार्क का निर्माण होगा – मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नगर पंचायत लोहाघाट के तहत शिव मंदिर पार्क के निर्माण के लिए 44.60 लाख की स्वीकृति के सापेक्ष 40 फीसदी राशि यानि 17.84 लाख की राशि अवमुक्त करने पर सहमति दी है।

हल्द्वानी- खनिज फाउंडेशन न्यास की हुई बैठक, DM सविन बंसल ने लिए यह महत्वपूर्ण फैसले

चार नगर पंचायतों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना की स्वीकृति- मुख्यमंत्री ने नगर पंचायत द्वाराहाट में परियोजना के लिए 84.12 लाख की प्रशासकीय व वित्तीय सवीकृति के साथ ही केंद्रांश की पहली किश्त 16.23 लाख अवमुक्त करने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री के रूप में स्वीकृत दे दी है। लंबगांव नगर पंचायत की परियोजना के लिए 92.46 लाख की वित्तीय व प्रशासकीय स्वीकृति के साथ केंद्रांश की पहली किश्त 16.18 लाख जारी करने की सहमति दी है। नंदप्रयाग नगर पंचायत के लिए 94.14 लाख की स्वीकृति के साथ 16.47 लाख की राशि जारी करने पर सहमति दी है। नगर पंचायत गजा में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के लिए 85.31 लाख की स्वीकृति के साथ केंद्रांश की पहली किश्त 14.92 लाख की राशि जारी करने का अनुमोदन किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (गजब) इस कुत्ते के चक्कर मे लुट गए दो लाख, ऐसे लग गया मालिक को चूना

श्री बदरीधाम में जियोटैगिंग- मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पर्यटन विभाग के प्रस्ताव पर श्री बदरीनाथ धाम के मास्टर प्लान को जियोटैगिंग व टापोग्राफिकल सर्वेक्षण कार्य के लिए 24.46 लाख की स्वीकृति दी है। साथ ही इतनी ही राशि जारी करने पर मुख्यमंत्री ने सहमति दे दी है।

हल्द्वानी- कोरोना वैक्सीन अपडेट, DM बंसल के निर्देश पर वैक्सीनेशन कार्मिकों का प्रशिक्षण इन तारीखो को

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 सिग्नल एप्प से जुड़ने के लिए क्लिक करें

👉 हमारे फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 हमें ट्विटर (Twitter) पर फॉलो करें

👉 एक्सक्लूसिव वीडियो के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

अंततः अपने क्षेत्र की खबरें पाने के लिए हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments