weather pantnagar, uttarakhand, weather today, weather haldwani, weather report, weather delhi, weather today at my location, local weather, weather forecast,

देहरादून-(बड़ी खबर) बदलेगा मौसम का मिजाज, ठंड का सिलसिला

खबर शेयर करें -

देहरादून– मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड राज्य में 13 अक्टूबर मौसम का मिजाज शुष्क बने रहने की संभावना है वहीं 14 अक्टूबर को राज्य के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो अक्टूबर तीसरे सप्ताह में पहाड़ों में बर्फबारी का दौर शुरू होने के साथ ही प्रदेश भर में ठंड बढ़ाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

  • बरसात के हिमपात से बढ़ी ठंड
यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर में 24 घंटे बाद भी आईटी की रेड जारी, कोठी सील

उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट बदली। केदारनाथ धाम में सुबह से बादल छाए रहे दोपहर के बाद ऊपरी चोटियों में बरसात के साथ हिमपात शुरू हो गया वहीं हेमकुंड, नीलकंठ और नर नारायण पर्वत पर सीजन का पहला हिमपात होने से ठंड बढ़ गई है। केदार घाटी में पहले से ही तापमान काफी नीचे चल रहा था वहीं अब बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई है। दोपहर बाद बारिश और ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी का नजारा लोगों के लिए बेहद दिलकश था तो वहीं बदरीनाथ धाम में भी बारिश ने ठंड बढ़ा दी है।

  • केदारनाथ धाम में उमड़ रहे श्रद्धालु, बरसात – हिमपात से बढ़ी ठंड
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा UPDATE

श्री केदारनाथ धाम में मंगलवार की सुबह से बादल छाये रहे तथा दोपहर से बारिश शुरू हो गयी। ऊपरी चोटियों पर बर्फवारी शुरू हो गयी । मौसम पहले से अधिक सर्द हो गया। हालांकि, मंदिर समिति तथा प्रशासन ने तीर्थयात्रियों के लिए अलाव, शेल्टर, गर्मपानी आदि की व्यवस्था की है। श्री केदारनाथ में बरसात के बाद तीर्थयात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) शहर के 13 चौराहे चौड़ीकरण को लेकर DM ने दिए अहम निर्देश

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि प्रतिदिन अठारह से बीस हजार तीर्थयात्री श्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे है। सोमवार तक कुल 1609913 ( सोलह लाख नौ हजार नौ सौ तेरह) तीर्थयात्री श्री केदारनाथ धाम पहुंच गये है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments