देहरादून-(बड़ी खबर) भाई की जगह पेपर देने पहुंच गया मुन्ना भाई

खबर शेयर करें -
  • यहां अपने भाई की जगह वन दरोगा भर्ती की परीक्षा देने आया मुन्ना भाई।

देहरादून– प्रदेश में भर्ती परीक्षा में नकल की एक और मामला सामने आया है। यहां एक बार पूर्व में रद्द हो चुकी वन दरोगा की पुनर्परीक्षा में नकल के आरोप में सेंधमारी की कोशिश हुई है। हरिद्वार के एक केंद्र पर अपने भाई की जगह परीक्षा देने वाले मुन्ना भाई बायोमेट्रिक मिलान के दौरान पकड़ा गया। साथ ही उसे परीक्षा के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल इस रविवार को वन दरोगा भर्ती की लिखित परीक्षा संपन्न हुई। यूकेट्रिपलएससी के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हरिद्वार में राष्ट्रीय इंटर कॉलेज सीतापुर के एक केंद्र पर अभ्यर्थी राहुल सैनी की फोटो और नाम का मिलान आयोग के विवरण से नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - शराब पीकर हंगामा करने वाले गुरुजी को पीठासीन अधिकारी के पद से हटाया

जिसके बाद उन्होंने तत्काल हरिद्वार के एसपी सिटी को फोन करके आरोपी को हिरासत में लेने को कहा। सख्ती से पूछताछ में पता चला कि अभ्यर्थी राहुल सैनी के स्थान पर उसका भाई अंकित सैनी परीक्षा देने आया है। राहुल ने पूर्व में रद हुई परीक्षा दी थी। इसलिए उसकी पूरी डिटेल्स अयोग के पास पहली से मोजूद था, जबकि अंकित का कोई भी विवरण आयोग के पास नही था। राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य दिनेश चौहान का कहना है कि आयोग की सहमति के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई। परीक्षा पूर्ण होने के बाद उसे पुलिस हिरासत में सौंप दिया गया है। इंस्पेक्टर कुंदन सिंह राणा ने बताया आरोपी को पुलिस ने देर शाम को ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

वही दूसरी ओर आयोग के सचिव एसएस रावत ने जानकारी दी की रविवार को परीक्षा के लिए आठ जिलों में कुल 139 केंद्र बनाए गए थे। जिसमें कुल 51,961 आवेदकों में से 24,790 ही परीक्षा देने पहुंचे इस तरह उपस्थिति 47.7 फ़ीसदी रही है। वही, आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि इस परीक्षा का परिणाम भी दस दिन के भीतर जारी कर दिया जाएगा। उनके मुताबिक आयोग ने उत्तर पुस्तिका भी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी है। आवेदक एक सप्ताह के भीतर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments