देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में रखे जाएंगे 400 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

खबर शेयर करें -
  • पशुपालन विभाग : आउटसोर्स से रखे जाएंगे 400 चतुर्थ श्रेणी कर्मी

देहरादून– पशुपालन विभाग में जल्द ही आउटसोर्स के माध्यम से 400 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने आउटसोर्स एजेंसी के चयन के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा दिसंबर माह तक विभाग को संविदा पर 71 वेटनरी डॉक्टर मिल जाएंगे। इनकी तैनाती पर्वतीय क्षेत्रों के पशु चिकित्सालयों में की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  चमोली - पहाड़ की भागीरथी ने बढ़ाया मान, 42 KM की रेस में प्रथम स्थान

400 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तैनात करने का निर्णय लिया है। पशुपालन विभाग ने कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए आउटसोर्स एजेंसी के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बताया कि आउटसोर्स एजेंसी का चयन करने के बाद जल्द ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तैनाती होगी।

प्रदेशभर में 350 से अधिक पशु चिकित्सालय और पशु प्रजनन केंद्र संचालित है। लेकिन वर्तमान में पशु चिकित्सालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पद खाली हैं। जिससे पशु चिकित्सकों को बीमार पशुओं का इलाज करने के साथ ही कार्यालय का सारा काम खुद करना पड़ रहा है। लंबे समय पशु चिकित्सक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तैनाती की मांग कर रहे हैं। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से

उन्होंने पशु चिकित्सालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी न होने से पशु चिकित्सकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा दिसंबर माह तक 71 पशु चिकित्सकों को संविदा पर नियुक्त किया जाएगा। इनकी तैनाती पर्वतीय क्षेत्रों में होगी। विभाग ने 94 डॉक्टरों की भर्ती का प्रस्ताव लोक सेवा आयोग को भेजा है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments