Cricket News-वर्ल्ड कप में हुवा बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने गत विजेता इंग्लैंड को हराया

खबर शेयर करें -

Afganistan beats England in world cup 2023: क्रिकेट विश्व कप 2023 का पहला उलटफेर अफगानिस्तान ने कर दिया है। अफगानिस्तान ने दिल्ली में इंग्लैंड को 69 रनों से मात देकर सभी को चौंका दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पारी 215 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड क्रिकेट टीम साल 2019 विश्व कप की चैंपियन है।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार खेल दिखाया । सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने 80 रनों की पारी के लिए तो वही इकरम अलीखिल ने 58 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम को मजबूत स्कोर तक राशिद खान की 23 रन और मुजीब की 28 रनों की पारी ने पहुंचाया।

इंग्लैंड को जीत के लिए 285 रनों का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके लगातार विकेट गिरते चले गए। इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रुक ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज अफगानिस्तान की गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट अपने नाम की है तो वही मोहम्मद नबी को दो विकेट मिला।

साल 2023 का यह विश्व कप इंग्लैंड के लिए किसी बुरे सपने की तरह रह रहा है। पहले तीन मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस को दो हर का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान की जीत ने क्रिकेट विश्व कप की प्वाइंट्स टेबल को भी नया रूप दे दिया है।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पहली जीत का इंतजार कर रहे हैं। अब देखना होगा कि अफगानिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ जीत किस-किस टीम का खेल बिगड़ती है लेकिन एक बात तो साफ है, अफगानिस्तान के खिलाफ मिली यह हार इंग्लैंड पचा नहीं पाएगा क्योंकि इससे पहले जब भी उसे उलट फेर का शिकार होना पड़ा है तो उसके लिए विश्व कप अच्छा नहीं रहा है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments