Ad
PM modi

Breaking News- राष्ट ने नाम संबोधन में पीएम मोदी ने की यह बड़ी घोषणा

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन करते हुए वैक्सीन को लेकर बड़ी घोषणा की है , प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि अब 21 जून से केंद्र ही राज्यो को वैक्सीन देगी । यानि किसी भी राज्य को वैक्सीन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना होगा। अब केंद्र सरकार ही सभी राज्यों को निशुल्क वैक्सीन मुहैया कराएगी। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि देश में उत्पादन हो रहे 75% वैक्सीन का उपयोग केंद्र सरकार देश के लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाने में करेगी।

वहीं प्राइवेट अस्पताल 25% बचे हुए वैक्सीन कोटे में से ले सकते हैं । और किसी भी पेड़ वैक्सीन में वैक्सीन की कीमत से डेढ़ सौ रुपये से ज्यादा नहीं ले सकेंगे। साफ है केंद्र ने वैक्सीनेशन की व्यवस्था अपने हाथों में ले ली है। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि मुश्किल की घड़ी में विजेता आगे बढ़कर लड़ने का काम करते हैं ना कि पीछे हटते हैं। उनके अनुसार केंद्र सरकार गरीब की हर जरूरत के साथ खड़ी है प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि नवंबर तक देश की 80 करोड़ जनसंख्या को अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज दिया जाएगा। पीएम ने साफ तौर पर कहा किसी भी परिवार को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा ।

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार दिवाली तक कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि कई लोगों ने वैक्सीन और तमाम चीजों पर भ्रमित करने की कोशिश की लेकिन हमने सब का कठोरता से जवाब दिया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) राज्य में कोरोना से दो की मौत, आए इतने नए मामले
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments