Ad
मंगलवार को उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले में 234 बागेश्वर में 70 चमोली में 226 चंपावत में 74 देहरादून में 524 हरिद्वार में 200 नैनीताल में 209 पौरी गढ़वाल में 109 पिथौरागढ़ में 124 रुद्रप्रयाग में 161 टिहरी गढ़वाल में 264 उधम सिंह नगर में 452 और उत्तरकाशी में 109 नए मामले आए हैं।

Breaking News- राज्य में ओमीक्रोन की दस्तक, कोरोना के भी बड़े मामले, देखिए अपने इलाके का हाल

खबर शेयर करें -

Dehradun News- देहरादून में एक ओमीकोन पॉजिटीव केस पाया गया है। ओमीकोन पॉजिटीव केस के बारे में जानकारी देते हुए महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ० तृप्ति बहुगुणा ने बताया कि देहरादून की कांवली रोड़ निवासी 23 वर्षीय युवती गत 8 दिसम्बर को स्कॉटलैण्ड से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भारत पहुंची, जिसके सैम्पल का एयरपोर्ट पर जांच करने पर आर०टी०पी०सी०आर० रिपोर्ट निगेटीव पाया गया। यह युवती उसी दिन शाम को कार से अपने माता-पिता के साथ देहरादून पहुंची।

महानिदेशक ने जानकारी दी कि सी०एम०ओ० कार्यालय के आई०डी०एस०पी० यूनिट के अनुरोध पर 11 दिसम्बर को युवती से अपना सैम्पल जांच हेतु एस०आर०एल लैब को अपने घर पर बुलाकर दिया। लैब रिपोर्ट के अनुसार युवती का सैम्पल 12 दिसम्बर को पॉजीटिव पाया गया है, जिसके उपरान्त युवती घर पर ही आईसोलेट हो गयी, युवती को जिला आई०डी०एस०पी० यूनिट द्वारा 14 दिनों तक होम आईसोलेशन में रहने तथा होम आईसोलेशन के कड़े निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया ।महानिदेशक ने बताया कि युवती को स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम आईसोलेशन किट भी उपलब्ध करा दी गयी है और जिला सर्विलान्स इकाई द्वारा युवती की निरन्तर निगरानी की जा रही है तथा उसके माता-पिता का सैम्पल भी जांच हेतु भेज दिया गया है।

महानिदेशक डॉ० तुप्ति बहुगुणा ने यह भी बताया कि एस०आर०एल० लैब को युवती के सैम्पल की जीनोम सीक्वेसिंग जांच के लिए भेजे जाने के निर्देश दे दिये गये हैं, ताकि ओमीकोन वेरियेन्ट को अलग किया जा सके। युवती में ओमीकोन वेरियेन्ट के होने की पुष्टि दिल्ली स्थित आई०डी०एस०पी० यूनिट द्वारा भी कर दी गयी है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ० तृप्ति बहुगुणा ने देहरादून में ओमीकोन से ग्रसित पहले केस के मिलने पर आम जनता से अपील की है कि वह घबराये नहीं, सर्तकता एवं सावधानी के साथ कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन नियमित रूप से करते रहें।

देहरादून- उत्तराखंड में कोरोना को लेकर फिलहाल राहत बनी हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। राज्य के 6 जनपदों में आज कोरोना वायरस के नये मामले सामने आए है ।राज्य में आज कोरोना के कुल 27 नए मामले सामने आए है। इसी के साथ राज्य में कोरोना का आंकड़ा 344658 पहुंच गया है। जबकि राज्य में आज 11 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस तरह अब तक 330869 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पटवारी और कानूनगो निलंबित, दाखिल खारिज में किया था यह खेल
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- देवभूमि में सातों- आठों (गौरा- महेश) पर्व की धूम, जानिए महत्व

बुधवार की सांय 6:00 बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 27 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।जिनमें देहरादून जिले से 09 ,हरिद्वार से 02 , नैनीताल जिले से 02, उधमसिंह नगर से 10 , पौडी से 0, टिहरी से 02, चंपावत से 0 , पिथौरागढ़ से 0 , अल्मोड़ा 01, बागेश्वर से 0, चमोली से 0, रुद्रप्रयाग से 0, उत्तरकाशी से 0 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments