Breaking News- LPG गैस सिलेंडर 100 रुपये और सस्ता

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्रीय कैबिनेट ने उज्जवला गैस कनेक्शन के लाभार्थियों को ₹100 और सब्सिडी देने का निर्णय लिया है दरअसल इससे पूर्व गैस सिलेंडर की कीमत 1100 थी जिसमें उज्जवला गैस कनेक्शन को ₹200 की छूट दी गई थी इसके पश्चात पिछले दिनों उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को ₹200 की सब्सिडी और दी गई जिसके बाद सिलेंडर की कीमत ₹700 हो गई लेकिन आज फिर केंद्रीय कैबिनेट ने उज्वला के लाभार्थी महिलाओं के लिए ₹100 की और सब्सिडी देने का निर्णय लिया गया है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके बताया है किदेश की करोड़ों माताओं-बहनों को आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ओर से बड़ी सौग़ात दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) दर्दनाक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत तीन महिलाएं गभीर
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां शिक्षक गायब, भोजन माता के भरोसे बच्चे, पढ़ाये या खिलाए

हाल ही में रक्षा बंधन के अवसर गैस सिलेण्डर के दामों में कटौती की गई थी। ₹200 की छूट के साथ रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत 1100 से कम होकर 900 रह गई थी। उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ₹200 की सब्सिडी के चलते वही सिलेण्डर ₹700 का पड़ता था।

आज केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री मोदी जी की अध्यक्षता में हमारी उज्जवला के लाभार्थी माताओं-बहनों के लिए ₹200 की बजाय अब ₹300 की सब्सिडी देने का अभिनंदनीय निर्णय लिया है। आगामी त्योहारों से पूर्व मातृशक्ति के हित में लिए गये इस निर्णय के लिए मोदी जी का हृदयतल से आभार ।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments