Ad

Breaking News- CM धामी की बड़ी घोषणा, नजूल भूमि के लोगो को जल्द मिलेगा मालिकाना हक

खबर शेयर करें -

रूद्रपुर- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को आशीर्वाद बैंकट हॉल पहुॅचकर जन संवाद कार्यक्रम शामिल हुए। धामी ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाली समाज द्वारा सर्टिफिकेट में से पूर्वी पाकिस्तन शब्द हटाने की मांग उठती रही है, उन्होंने कहा कि मुख्य सेवक के रूप में काम करने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने के लिए सभी ने इतना प्रयत्न किया है तो इस काम में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विकल्प रहित संकल्प के उद्देश्य एवं लक्ष्य के आधार पर पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया गया। उन्होंने कहा कि भदईपुरा, रम्पुरा, शक्तिफारम, दिनेशपुर, रूद्रपुर किच्छा आदि आसपास के क्षेत्रों मे नजूल भूमि पर बैठे व्यक्तियों को मालिकाना हक दिलाने हेतु जनप्रतिनिधि संघर्ष करते रहे। कैबीनेट में प्रस्ताव पास कर दिया है, जल्दी एक्ट बनाकर मालिकाना हक देने वाले हैं।

इसी प्रकार जिन मलिन बस्तियों में जो लोग बैठे हैं, उनके लिए अब तीन साल का सुरक्षा कवच लेकर आये हैं, घबराने की जरूरत नही हैं। उद्योग धन्धे लगे है, अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते यहॉ पर 6000 एकड़ पर उद्योग लगे हैं, उद्योगों में यहॉ के लोगो को आरक्षण मिलें, हम ने तय किया है कि आने वाले समय में यहॉ पर जितनी भी नौकरियॉ निकलेंगी, स्थानीय लोगों को मिलेंगी। हम यहॉ ग्रीन एयरपोर्ट बना रहे हैं, पहली फ्लाइट कलकत्ता उड़ाने का प्रयास होगा। कलकत्ता से रेलवे के कोरिडोर को भी यहॉ से जोड़ रहे हैं।

करिश्मा हुआ है कि एम्स का सेटेलाइट सेंटर उधम सिंह नगर में खुलने जा रहा है। स्वास्थ्य के लिए दिल्ली, ऋषिकेश नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गरीब, पिछड़े, शोषित, वंचितों, दलित एवं मजदूरों के उत्थान, कल्याण एवं विकास के लिए तमाम नीतियॉ बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल पहुंची नाबालिग ने बच्चे को दिया जन्म, सामने आयी पड़ोसी की करतूत
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) UKSSSE पेपर लीक: हाकम से STF ने उगलवाये राज, हाईप्रोफाइल होता जा रहा केस


कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष बीजेपी जेपी नड्डा ने अपने सम्बोधन में बंगाल के राजनीति, साहित्य, विज्ञान, सामाजिक सुधार, राजनैतिक सामाजिक गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बंग्ला समाज सदैव अग्रणीय रहा है। उन्होंने कहावत के बारे में बताते हुए कहा कि जो बंगाल आज सोचता है, देश उसको बाद में फोलो करता है। हम देश के महान सपूत सुभाषचन्द्र बोस सहित विभिन्न विभूतियों को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि देश, दुनिया, समाज के लिए बंगाल का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर)-UKSSSC पेपर लीक मामले में चर्चित हाकम सिंह हिमाचल बॉर्डर पर किया गया इंटरसेप्ट


उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा मंख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की तारीफ करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास को अमलीय जामा पहनाने का काम धामी ने किया है।
कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद लाकेश चटर्जी ने भी जनता को सम्बोधित करते हुए अपने विचार रखे।

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments