विधायक नवीन दुम्का

लालकुआं- विधायक नवीन दुम्का ने ऐसे गिनाई राज्य व केंद्र सरकार की उपलब्धियां, इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील

खबर शेयर करें -

लालकुआं- भाजपा विधायक नवीन दुम्का ने मीडिया को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राज्य सरकार व केंद्र सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई है विधायक नवीन दुम्का द्वारा जारी प्रेस नोट में 20 बिंदुओं में विकास कार्य गिनाए गए हैं जिसमें सिंचाई और पेयजल के स्थाई समाधान के लिए जमरानी बांध की स्वीकृति और किसानों के हितों के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए तीन संशोधन सहित प्रदेश के कृषकों की आय दुगनी करने के उद्देश्य से लघु सीमांत एवं बीपीएल कृषकों को 2% वार्षिक ब्याज दर पर ₹100000 तक ऋण उपलब्ध कराने की उपलब्धियां बताई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) आखिर कितनी मौत के बाद जागेगा प्रशासन, सांड ने सींग किए युवक के आर पार, दर्दनाक मौत

कुमाऊं- (अच्छी खबर) रामनगर से बांद्रा के लिए चलेगी ट्रेन, यह है टाइमिंग

इसके अलावा विधायक द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व पेयजल समस्या का शत-प्रतिशत निस्तारण विद्युत पोल व कनेक्शन को निशुल्क वितरित किया गया इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल से जल योजना में प्रत्येक घर तक पाइप लाइन डालकर एक रुपए में कनेक्शन और जल स्रोत व ओवरहेड टैंक का निर्माण करने की योजना के बारे में जानकारी दी गई।

BIG BREAKING- (दुखद हादसा) रुड़की की तहसीलदार, उनका ड्राइवर और अर्दली की हादसे में मौत

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) बेरोजगार युवाओं के लिए खबर, 9 भर्तियों का शेड्यूल जारी

इसके अलावा अटल आयुष्मान योजना, दुधारू पशुओं के क्रय और दुग्ध विकास हेतु एनसीडीसी की 25% अनुदान के साथ ऋण योजना के बारे में भी जानकारी दी गई है। बिना पक्की जमीन वाले किसानों के लिए केसीसी स्पेशल ड्राइव योजना के तहत लिमिट निर्धारण किया गया है साथ ही पीएम किसान योजना में किसानों को दिए जाने तथा सरकारी गेहूं धान की खरीद के तत्काल भुगतान जैसे कार्यों को गिनाया गया है।

उत्तराखंड- शुरू करें अपना बुटीक/रेडीमेड गारमेंट्स शॉप, लोन के लिए उठाए इस योजना का लाभ

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून - (बड़ी खबर) लो जी लग गया महंगाई का करंट, इतने फीसदी बिजली के दरों में बढ़ोतरी

इसके अलावा विधायक नवीन दुम्का ने सस्ती दरों में कृषि यंत्र उपलब्ध कराने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित सोयल हेल्थ कार्ड वह पॉलीहाउस के लिए अनुदान दिए जाने की योजना को भी किसानों के लिए प्रभावशाली बताया है। इसके अलावा स्थानीय उत्पादों पर आधारित ग्रोथ सेंटर योजना संकेतिक सहकारी विकास परियोजना और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सहित अन्य योजनाओं के बारे में केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया है।

BREAKING NEWS- नवरात्र से दर्शन होंगे मां पूर्णागिरि माता के लेकिन यह रहेंगे नियम

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments