उत्तराखंड – (गजब) बोर्ड परीक्षा में नकल करते पकड़े गए तीन छात्र, एक छात्रा भी निकली नकलची

खबर शेयर करें -
  • उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए तीन नकलची,

रामनगरः उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल विज्ञान विषय की परीक्षा में हरिद्वार जिले में एक ही परीक्षा केंद्र में तीन परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। जिससे बोर्ड परीक्षा में नकलचियों ने खाता खोल दिया है।

उत्तराखंड बोर्ड कार्यालय के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश में हाईस्कूल में विज्ञान विषय की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान महबूबिया इंटर कालेज हजारा ग्रांट हरिद्वार के परीक्षा केंद्र में तीन परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा गया। जिसमें एक छात्रा व दो छात्र शामिल हैं। उत्तराखंड बोर्ड के अपर सचिव बृजमोहन रावत ने बताया कि तीनों छात्रों की कापी उत्तराखंड बोर्ड मंगवाई गई है। क्योंकि नकल में पकड़े गए छात्रों की कापी मूल्यांकन केंद्र में नहीं जाती है। तीनों परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड द्वारा कार्मिकों को नकल रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी नकल के साथ पकड़े जा रहे हैं।

हाईस्कूल विज्ञान विषय की परीक्षा 3821 परीक्षार्थियों ने छोड़ी

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) इन दस्तावेजों से दे पाएंगे वोट
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) पोलिंग पार्टियां रवाना, शाम को थम जाएगा प्रचार

रामनगर : उत्तराखंड बोर्ड के विज्ञान विषय की परीक्षा 3821 परीक्षार्थियों ने छोड़ दी । जबकि प्रदेश में उर्दू विषय के 93 छात्रों ने परीक्षा दी। शुक्रवार को हाईस्कूल विज्ञान विषय व इंटरमीडिएट में उर्दू विषय की परीक्षा हुई थी। हाईस्कूल विज्ञान विषय में 116411 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 112590 ने परीक्षा दी। 3821 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में अनुपस्थित रहे। हरिद्वार जिले में 1172, देहरादून में 492, उत्तरकाशी में 117, टिहरी में 184, पौड़ी में 138, चमोली में 97, रूद्रप्रयाग में 57, पिथौरागढ़ में 101, चंपावत में 42, अल्मोड़ा में 61, बागेश्वर में 69, नैनीताल में 249 व ऊधमसिंहनगर में 1043 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसके अलावा इंटर में उर्दू विषय में हरिद्वार में 60 में से 56 ने परीक्षा दी। देहरादून में दस और ऊधमसिंह नगर में 27 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments