उत्तराखंड- ये होते हैं संस्कार, रामनगर के रुद्र पंचोली ने संस्कृत ओलंपियाड में मारा टॉप

खबर शेयर करें -

रामनगर: राज्य में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। हर शहर, गांव में युवा व बच्चे अपनी प्रतिभा से नाम कमाने के लिए मंच का इंतजार करते हैं। जब इन्हें मंच मिलता है तो पूरा देश इन्हें सलाम करता है। उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है और नाम के मुताबिक अच्छे संस्कार बच्चों में भी नजर आते हैं। अपनी संस्कृति को जीवित रखते हुए रामनगर के प्रतिभावान छात्र रुद्र पंचोली ने संस्कृत ओलंपियाड में टॉप मार दिया है।


बता दें कि नैनीताल जिले के रामनगर में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल हेमपुर के सातवीं के छात्र रुद्र पंचोली ने पूरे जिले का नाम रौशन किया है। दरअसल संस्कृत भारती विद्या न्यास की ओर से बीती 22 फरवरी को राष्ट्रीय संस्कृत ओलंपियाड प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई थी। जिसमें आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्र रुद्र पंचोली ने राष्ट्रीय स्तर पर 30वां और राज्य स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया है।

संस्कृत निश्चित रूप में भारत की सबे प्राचीन भाषा है। हालांकि ये बात अलग है कि आज के जमाने में संस्कृत सुनने औरह समझने वाले कम ही दिखते हैं। मगर जब एक बच्चा संस्कृत के ओलंपियाड में टॉप मारता है तब मालूम होता है कि वाकई उत्तराखंड के बच्चे कितने सभ्य हैं। रुद्र की ये उपलब्धि ना सिर्फ रामनगर बल्कि पूरे नैनीताल जिले के लिए बड़ी उपलब्धि है।

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments