उत्तराखंड -राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट बनेगा देवभूमि उद्यमिता का केंद्र

खबर शेयर करें -
  • राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट बनेगा देवभूमि उद्यमिता का केंद्र

उत्तराखंड – देवभूमि उद्यमिता योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु उत्तराखंड सरकार तथा भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद, गुजरात के सामूहिक तत्वाधान में दिनांक 5 दिसंबर से 10 दिसंबर 2023 तक छह दिवसी फैकल्टी मेंटरशिप प्रोग्राम में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉo प्रकाश चंद्र ने प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में बड़ी संख्या में तबादले

उनका कहना है कि यह एक महत्वाकांक्षी योजना है जिससे उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्र में युवाओं को संभावित रोजगार का चुनाव, नए बिजनेस आइडिया की पहचान, न्यू स्टार्टअप, क्षेत्रीय उत्पाद की ब्रांडिंग, पर्यटन तथा रोजगार के नए आयाम को स्थापित करने में सहायक होगी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं के साथ-साथ स्थानीय युवको को रोजगार के प्रति संवेदनशील बनाना है ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) UKSSSC ने जारी की 229 पदो पर आई भर्ती की अपडेट

इस योजना के सफल संपादन हेतु महाविद्यालय में उद्यमिता केंद्र के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा। जिसके लिए महाविद्यालय स्तर पर समय-समय पर रोजगार संबंधी सेमिनार कार्यशाला तथा बूट कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर डी0एस0 कुवर ने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि यह योजना उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में रह रहे युवकों को रोजगार तथा पलायन को रोकने में सहायक होगी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments