उत्तराखंड -(शाबाश भुला) पहाड़ के सूरज पवार ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए किया क्वालीफाई

खबर शेयर करें -

Paris Olympic Selection: Suraj Pawar of Uttarakhand: उत्तराखंड के युवा लगातार खेलों में कई उपलब्धियां अपने नाम करते जा रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें राष्ट्रीय पटल के साथ अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भी अपनी खेल प्रतिभा पूरी दुनिया के सामने रखने के अवसर मिल रहे हैं। उत्तराखंड के सूरज पंवार ने 30 जनवरी मंगलवार को चंडीगढ़ में आयोजित इंडियन ओपन रेस वॉकिंग प्रतियोगिता में पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग मानक हासिल कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) 67 अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

बता दें कि पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए पुरुषों की 20 किमी पैदल चाल का क्वालीफाइंग मानक 1 घंटा 20 मिनट 10 सेकंड है। जिसको सफलतापूर्वक पार करते हुए पंवार ने एक घंटा, 19 मिनट और 43 सेकेंड (1:19:43.08) का समय निकालकर रजत पदक जीता लिया है। पिछले साल के पेरिस ओलिंपिक क्वालीफ़ायर अक्षदीप सिंह ने भी अपने व्यक्तिगत श्रेष्ठ 1:19:55.00 में सुधार करते हुए इस वर्ष 1:19:37.56 समय में 20 किलोमीटर पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

इस वर्ष 4 प्रतिभागियों ने पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) के नियमों के अनुसार पेरिस 2024 में एक कार्यक्रम में एक देश के केवल तीन रेसवॉकर हो सकते हैं। अब देखना यह है कि AFI अपना निर्णय बनाकर किन तीन विजयी प्रतिभागियों को पेरिस ओलिंपिक में स्पर्धा करने का मौका देता है। उत्तराखंड के सूरज पंवार ने इस क्वालिफिकेशन रेस में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments