उत्तराखंडः (शाबास )- पहाड़ के विश्वास नौटियाल ने पास की GATE परीक्षा, देशभर में मिला 11वां स्थान

खबर शेयर करें -

Shreenagar News: पहाड़ की प्रतिभाएं लगातार देवभूमि का नाम रोशन कर रही है। खेलों से लेकर सेना तक आज पहाड़ के कई प्रतिभावान युवाओं ने अपनी छाप छोड़ी है। वही पढ़ाई में भी देवभूमि के धुरधंर पीछे नहीं है। अब श्रीनगर निवासी विश्वास नौटियाल ने श्रीनगर के साथ साथ उत्तराखंड का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

जी हां गेट परीक्षा में विश्वास नौटियाल ने देशभर में 11वां स्थान हासिल किया है। विश्वास ने 1000 गेट स्कोर में 830 अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है। बेटे की सफलता पर माता-पिता और पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। लोग उन्हें बधाई देने घर पर पहुंच रहे है। उनके पिता शिव प्रसाद नौटियाल श्रीनगर तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगो के पद पर तैनात है, जबकि उनकी मां हेमलता नौटियाल साधारण गृहणी है।

मूलरूप से विश्वास नौटियाल पौडी जिले के ग्राम खोली के रहने वाले है। उनकी शुरूआती शिक्षा श्रीनगर से ही हुई है। विश्वास ने 12वीं की परीक्षा श्रीनगर के कॉन्वेंट से पास की है। जबकि बीएससी देहरादून के एसजीआरआर कॉलेज से किया। वर्तमान में विश्वास एमएससी की पढ़ाई आईआईटी मुम्बई से कर रहे है। साथ ही वह गेट की परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे। जिसमें उन्होंने सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : यहां ITBP के जवान की इस हालत में मिली लाश
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments