उत्तराखंड-(दुःखद) 7 साल पहले हुई थी शादी, 3 साल की मासूम को छोड़, ITBP जवान दिनेश देश के लिए हुए शहीद

खबर शेयर करें -

Pithoragadh News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम के पास चंदनवाणी में हुए आइटीबीपी बस हादसे में उत्तराखंड का लाल शहीद हो गया। पिथौरागढ़ के भुरमुनी गांव निवासी जवान दिनेश सिंह बोहरा इस बस हादसे में शहीद हो गया है। जैसे ही यह खबर परिवार को मिली परिवार में कोहराम मच गया। जिसके बाद पूरे गांव में गमगीन माहौल है। शहीद जवान दिनेश बोहरा पिथौरागढ़ जिले के भुरमुनी गांव का निवासी है। आइटीबीपी की चौथी बटालियन में तैनात दिनेश वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात था। वर्तमान में अमरनाथ यात्रा ड्यूटी में जम्मू कश्मीर में तैनात था।

मंगलवार सुबह जम्मू कश्मीर में हुए आइटीबीपी बस हादसे में पिथौरागढ़ के दिनेश सिंह बोहरा के शहीद होने की खबर मिली लेकिन मृतक के घर का पता नहीं होने से संशय बना रहा। जिसके बाद देश शाम परिजनों को आइटीबीपी ने दुखद सूचना दी। जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों के अनुसार एक साल पूर्व तक वह आइटीबीपी लोहाघाट में तैनात था। जहां से उसका तबादल अरुणाचल हुआ था। शहीद दिनेश बोहरा उम्र 32 वर्ष के पिता का नाम पूरन सिंह और पत्नी का नाम बबीता बोहरा है। दिनेश सिंह की शादी सात साल पहले हुई थी। उनकी तीन साल की बेटी है। दिनेश अपने घर में सबसे बड़े थे। उनके छोटे भाई राकेश बोरा हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारी हैं। शहादत की सूचना मिलने पर पिता पूरन सिंह बोहरा, मां गीता बोहरा, पत्नी बबीता बोहरा का रो-रोकर बुरा हाल है। दिनेश सिंह डेढ़ माह पूर्व ही अवकाश व्यतीत कर ड्यूटी पर गया था। अब जैसे ही शहीद होने की खबर मिली तो पूरा गांव शोक में डूब गया है।

मंगलवार की सुबह 37 आईटीबीपी कर्मियों और जम्मू-कश्मीर के दो पुलिस कर्मियों को ले जा रही बस ब्रेक फेल होने के बाद फिसलकर पहलगाम के निकट नदी में जा गिरी। इस हादसे में आईटीबीपी के सात जवानों की मौत हो गई। 30 अन्य जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट करके अनंतनाग स्थित सेना के अस्पताल में लाया गया। आईटीबीपी के पीआरओ ने बताया, “सभी जवान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में तैनात थे। यात्रा समाप्त होने के बाद वे वापस लौट रहे थे। सात जवानों की मौत हुई है और 30 जवान घायल हुए हैं। हम घायलों को हर संभव इलाज मुहैया कराएंगे। आईटीबीपी मुख्यालय स्थिति पर नजर रखे हुए है। प्रभावित परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी।”

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पहलगाम में हुए बस हादसे पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में ITBP के जवानों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से शहीद जवानों को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’ जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में ITBP के जवानों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से शहीद जवानों को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) सीएम धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से की मुलाकात, इन 7 प्रोजेक्ट की वित्तीय स्वीकृति की मांग
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(Job Alert) इन पदों पर निकली सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन, पढ़ें डिटेल्स

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments