Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- NEWS 18 ने चमोली आपदा को लेकर चलाई यह मुहिम

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

देहरादून- प्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल न्यूज़ 18 ने उत्तराखंड के चमोली त्रासदी के बाद राज्य के लिए मदद जुटाने के उद्देश्य से देव भूमि के साथ देश कार्यक्रम का आयोजन किया इस आयोजन में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई जनप्रतिनिधियों व सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों ने प्रतिभाग किया।

प्राकृतिक आपदा से निपटने को लेकर अपने अनुभव साझा करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आपदा के समय त्वरित एक्शन में जुटना जरूरी होता है यही वजह है कि शुरुआती दौर में चमोली में कई जिंदगी बच पाई क्योंकि रेस्क्यू ऑपरेशन तत्काल शुरू कर दिया गया था। वही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 2010 में आई आपदा के दौरान अपने अनुभव को बताया इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि केदारनाथ आपदा के बाद उनके सामने हालातों को सुधारना किसी चुनौती से कम नहीं था।

Kisaan Bhog Ata

वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के चमोली प्राकृतिक आपदा में एक्टिव रोल की तारीफ की और कहा कि हादसे को हुए एक हफ्ता हो चला है और अभी भी बचाव काम चल रहे हैं। कार्यक्रम में न्यूज़ 18 ने इस आपदा की घड़ी में उन सभी देव दूधों को सलाम किया जिन्होंने लोगों की जान बचाई और यह संदेश दिया कि आपदा की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Good News)-प्रदेश के करीब 23.80 लाख राशनकार्डधारकों मिलेगा ये खास फायदा, केन्द्र से मिली अनुमति
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- कुमाऊं और गढ़वाल के लिए एक -एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था

इस कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक इसके अलावा यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, राजस्थान के संस्कृति मंत्री बी डी कल्ला और बिहार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (बड़ी खबर) वन दरोगा भर्ती को लेकर आई अपडेट, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में पर्यावरण और कला व संस्कृति जगत से भी कई बड़े नाम इस कार्यक्रम में जुड़े जिसमें मशहूर गायक नरेंद्र सिंह नेगी अभिनेता हेमंत पांडे अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी और सुनीता रजवार मुंबई से जुड़ी इसके अलावा पर्वतारोही लव राज सिंह धर्मशक्तु, पर्यावरणविद डॉ प्रमोद कांत, मौसम विज्ञान केंद्र के सिद्धार्थ और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्सपर्ट अंजली भी इस कार्यक्रम में जोड़ी साथ ही डीजीपी अशोक कुमार ने भी अपने अनुभव साझा किए।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments