उत्तराखंड- यहां मां बेटी चला रहे थे सेक्स रैकेट, बेटा-दामाद ढूढ़ते थे ग्राहक

खबर शेयर करें -

हरिद्वार। कोतवाली ज्वालापुर अपर रोड हरिद्वार निवासी पीड़िता ने नामजद अभियुक्तों के खिलाफ उसके साथ दुष्कर्म करने, देह व्यापार के लिए मजबूर करने और सहयोग न करने पर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में दी गई शिकायत के आधार पर कोतवाली ज्वालापुर पर उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। घर वालों से परेशान पीड़िता अलग रहना चाहती थी। इसी दौरान नौकरी और आशियाने की तलाश में युवती की मुलाकात हरिद्वार निवासी आशु प्रधान से हुई जिसने उसकी मुलाकात ज्वालापुर में रह रहे बंटी नाम के व्यक्ति से कराई। बंटी उक्त महिला को ज्वालापुर में एक कॉलेज के पीछे स्थित कॉलोनी में ले गया जहां मौजूद 02 महिलाओं ने पीड़िता को अंजान व्यक्तियों के साथ सोने के लिए कहा व ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी गई साथ ही पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया गया।

एसएसपी हरिद्वार द्वारा महिला संबंधी मामलों को गंभीरता से लेने हेतु समस्त थाना प्रभारी को पूर्व में ही निर्देशित किया गया है।

घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा एएचटीयू टीम के सहयोग से नव निर्माणाधीन देव ग्रीन कॉलोनी नियर रामानंद कॉलेज के पास एक मकान में छापेमारी कर मुख्य आरोपी महिला अभियुक्ता शीला रानी को उसके बेटे सन्नी व बेटी साधना के साथ दबोचा गया व मौके से देह व्यापार हेतु लाई गई एक अन्य नाबालिक पीड़िता को भी बरामद किया गया।
प्रकरण में पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली ज्वालापुर में मु०अ०सं० 394/23 धारा 376(2), 506 आईपीसी दर्ज किया गया एवं विवेचना के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर धारा 366(a), 370(2), 376(घ) आईपीसी एवं 3,4,5,6 अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम एवं 3(क)/4, 5(ख)/8 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोत्तरी की गई। विधिक प्रक्रिया व विवेचना जारी है।
मुख्य अभियुक्ता मूल रूप से मथुरा उत्तर प्रदेश की रहने वाली है व हरिपुर कला देहरादून में निवास करती थी। वर्ष 2013 में पति से विवाद होने के बाद देह व्यापार का धंधा करने लगी महिला वर्ष 2015 में हरिद्वार आकार रहने लगी। व कई जगह मकान बदलकर अप्रैल 2023 में देवग्रीन कॉलोनी ज्वालापुर में किराए का मकान लिया तथा इसी मकान में उक्त महिला अपने बेटे सन्नी, बेटी साधना व दामाद विपिन कांत के साथ मिल कर गिरोह बनाकर देह व्यापार का धंधा करने लगी। इनके द्वारा हरिद्वार दिल्ली आदि क्षेत्रों से गरीब लड़कियों को काम दिलाने के नाम पर अपने मकान पर लाकर ग्राहकों का इंतजाम कर उनसे देह व्यापार करवाया जाता था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) पोलिंग पार्टियां पहुंचना शुरू, DM ने बताया मतदान प्रतिशत
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - शाम 5:00 तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान

जिसमें अभियुक्तता का बेटा व दामाद ग्राहक लाने का काम करते थे व महिला अपनी बेटी के साथ मिलकर लड़कियों की निगरानी व उनके खाने की व्यवस्था करती थी।
अभियुक्ता वर्ष 2018 में एक हत्या के केस में थाना रायपुर देहरादून से जेल गई थी वर्तमान में जमानत पर चल रही है।
नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त/अभियुक्ता-
1- शीला रानी पत्नी रणजीत निवासी सब्जी मंडी चौराहा मथुरा व हरिपुर कला रायवाला देहरादून हाल निवासी रमेश चंद के मकान पर किराएदार, देव ग्रीन कॉलोनी ज्वालापुर नियर रामानंद कॉलेज हरिद्वार
2- साधना पत्नी विपिन कांत उर्फ बंटी
3- सन्नी राज पुत्र रणजीत निवासी उपरोक्त
नाम पता फरार अभियुक्त-
विपिन कांत उर्फ बंटी निवासी ग्राम छोटा नवीपुर खुर्द थाना हाथरस उत्तर प्रदेश
बरामदगी-
1- लडकियो के फोटोग्राफ्स-02
2- बुर्का पहने फोटो सन्तोषी
3- आधार कार्ड अभियुक्ता भिन्न-भिन्न पतो के-02
4- एक मोबाइल फोन जिसके बैक कवर पर फरार विपिन काँत उर्फ बंटी की फोटो
5- एक पेन कार्ड
6- अन्य आपत्तिजनक सामग्री
पुलिस टीम का विवरण-
1-सुश्री निहारिका सेमवाल CO ज्वालापुर
2-कुन्दन सिह राणा SHO ज्वालापुर
3-सन्तोष सेमवाल SSI ज्वालापुर
4-उ0नि0 विकास रावत
5- उ0नि0 पूजा पाण्डेय
6-का0 दिनेश
7- का0 रोहित
AHUT टीम-
राकेन्द्र कठैत प्रभारी AHTU
उ0नि0 किरन गुँसाई
म0हे0का0 विनीता सेमवाल
म0हे0का0 हेमलता

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments