उत्तराखंड- यहां फटा बादल, कई जगह बरसात ने मचाई तबाही, पहाड़ में जनजीवन अस्त व्यस्त

खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड में भारी वर्षा के चलते जगह -जगह से तबाही की खबरें सामने आ रही है। दून के बाद पौड़ी में भी बादल फटने की सूचना है। बादल फटने से वृद्धा की मौत हो गई है तो वहीं कई मवेशी बह गए हैं। उधर टिहरी में भी बारिश के बाद बाढ़ ने तबाही मचाई है। ऋषिकेश श्रीनगर के बीच नेशनल हाईवे 9 जगह बंद है। डोईवाला में बारिश से हाहाकार मचा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देर रात से हो रही है बारिश के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। पौड़ी गढ़वाल के अंतर्गत यमकेश्वर प्रखंड की ताल घाटी, हेवल घाटी और यमकेश्वर की सतरुद्रा नदी में अतिवृष्टि के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यमकेश्वर की घाटियों में एक बार फिर 2014 जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं। यमकेश्वर क्षेत्र में कुछ जगह वाहनों के बहने तथा भू कटाव होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि यमकेश्वर प्रखंड में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 128 एमएम वर्षा का रिकार्ड दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे 58 ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच पांच जगहों पर बाधित हो गया है. मजबूरन प्रशासन को श्रीनगर ओर ऋषिकेश से आने जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्गों की तरफ डाइवर्ट करना पड़ा है। नेशनल हाईवे कल देर रात 11 बजे से बंद है। श्रीनगर से आने वाले वाहनों को मलेथा टिहरी चंबा होते हुए ऋषिकेश भेजा जा रहा है। टिहरी से आने वाले वाहनों को नरेंद्रनगर, चम्बा, टिहरी और मलेथा से श्रीनगर की तरफ भेजा जा रहा है। मार्ग को लोक निर्माण विभाग खोलने की कोशिश में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (शाबास भुला)- UPSC में पहाड़ के राहुल ने बजाया डंका, बने भू- वैज्ञानिक...

देहरादून लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मालदेवता (ग्राम सरखेत कुमाल्डा में फंसे लोग) शेरकी, सिल्ला, फुलेत, क्यारा, छमरोली ,राजकीय इंटर कॉलेज भागद्वारी खाल मार्ग बादल फटने से भारी नुक्सान की ख़बर लगभग 20 ग्रामों का देहरादून से संपर्क टूट गया

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments