उत्तराखंड:(बधाई भुला)- पहाड़ के कार्तिक बने सेना में लेफ्टिनेंट, परिवार में खुशी का माहौल

खबर शेयर करें -

Haldwani News: उत्तराखंड से लगातार प्रतिभा निकलकर सामने आ रही है। आज हर क्षेत्र में देवभूमि का डंका बज रहा है। सेना में हमेशा से उत्तराखंड के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। अब नैनीताल जिले के धनियाकोट निवासी कार्तिक जोशी ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। कार्तिक भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट इंजीनियरिंग रेजीमेंट में शामिल हुए हैं। कार्तिक के लेफ्टिनेंट बनने पर परिवार में खुशी माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) आचार संहिता में जिले में अब तक इतनी हुई कार्रवाई

बता दे कि मूलरूप से धनियाकोट निवासी कार्तिक जोशी ने अपनी शुरुवाती शिक्षा दिल्ली से प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने आईपी यूनिवर्सिटी से बीटेक पूरा किया। टेक्निकल एंट्री के तहत उनका चयन भारतीय सेना की इंजीनियरिंग रेजिमेंट में बतौर लेफ्टिनेंट हुआ है। कार्तिक के पिता कैलाश चंद जोशी यूनीटेक कंपनी में सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर है। जबकि माता शांति जोशी ग्रहणी है। उनकी छोटी बहन दिल्ली से ही नर्सिंग में एमएससी कर रहे हैं।

कार्तिक के दादा भी सेना में 24 वर्ष सेवा दे चुके है। उनसे प्रेरणा लेकर ही उन्होंने देश सेवा के क्षेत्र में जाने का मन बनाया था। उन्होंने अपनी सफलता का उनके दादाजी रामदत्त जोशी, दादी दुर्गा जोशी और अन्य परिजनों को दिया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments