Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- (बड़ी खबर) एयरफोर्स में जाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बंपर भर्ती, ग्रुप X और Y ट्रेड में इस दिन से करें आवेदन

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

उत्तराखंड में एयर फोर्स जॉइन करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि इंडियन एयर फोर्स द्वारा ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड में एयर मैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इच्छुक वह योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://airmenselection.cdac.in या http://careerindianairforce.cdac.in पर जाकर 22 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे आवेदन की अंतिम तारीख 7 फरवरी रखी गई है। इसके अलावा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट फिजिकल फिटनेस टेस्ट मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का फार्मूला तैयार

भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख 22 जनवरी 2021 है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2021 रखी गई है इसके अलावा ऑनलाइन परीक्षा 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021 के बीच होगी। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार दी गई योग्यता के हिसाब से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कम से कम 50% अंकों के साथ बारहवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आप http://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10801_18_2021b.pdfhttp://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10801_18_2021b.pdf पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

Kisaan Bhog Ata

ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

यह भी पढ़ें 👉  VACANCY-2021: NHM ने 2800 पदों पर निकालीं हैं बंपर भर्ती, 30 जून से शुरू होंगे आवेदन

एयर फोर्स में एयर मैन के पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन टेस्ट फिजिकल फिटनेस टेस्ट मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है इसके अलावा परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन में जानकारी मिल जाएगी इसके अलावा योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर 22 जनवरी 2021 से ऑनलाइन एप्लीकेशन लिफ्ट एक्टिव होने के बाद सुबह 10:00 बजे से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क के तौर पर ₹250 का भुगतान करना होगा और नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा की तारीख से 48 से 72 घंटे पहले उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे हालांकि ऑफिशल वेबसाइट पर भी एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा उम्मीदवार चाहे तो ऑफिशल पोर्टल पर जाकर भी इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Good News)-प्रदेश के करीब 23.80 लाख राशनकार्डधारकों मिलेगा ये खास फायदा, केन्द्र से मिली अनुमति
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments