Ad

हल्द्वानी- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का उदाहरण बना शैमफोर्ड स्कूल, किया यह नेक काम

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- शैमफोर्ड स्कूल ने सबका साथ सबका विकास को वास्तविक धरातल में उतारने की एक छोटी सी पहल शुरू की है जिसके तहत विद्यालय प्रबंधक दयासागर बिष्ट वरिष्ठ अधिवक्ता , उच्च न्यायालय , नैनीताल एवं विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा अपने निजी स्रोतों से 75 बच्चों के बैठने के लिए निकटवर्ती प्राथमिक विद्यालयों प्राथमिक विद्यालय जयपुर बीसा , प्राथमिक विद्यालय जयपुर खीमा एवं प्राथमिक विद्यालय धनपुर को आधुनिक गुणवत्तायुक्त फर्नीचर प्रदान किया गया ।

खंड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा , ग्राम प्रधान सीमा पाठक , समाजसेवी कीर्ति पाठक जी एवं प्रधानाचार्या प्राथमिक विद्यालय जयपुर खीमा द्वारा इस सामाजिक कार्य के लिए दयासागर बिष्ट जी का आभार प्रकट किया । ज्ञातव्य हो की इससे पूर्व में भी शैमफोर्ड विद्यालय प्रबंधन सामाजिक हित के कार्यों में जैसे केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद कोविड रिलीफ फण्ड , नशा उन्मूलन अभियान एवं शांति मार्च आदि में अपना योगदान देता रहा है ।

विद्यालय प्रबंधक दयासागर बिष्ट द्वारा फर्नीचर विद्यालय प्रधानाचार्यों को दिया गया । उन्होंने कहा कि शैमफोर्ड विद्यालय का सदैव प्रयास रहा है कि प्रत्येक छात्र – छात्राओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मिले , कोई भी छात्र – छात्रा शिक्षा के अधिकार से वंचित न रहे । उन्होंने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयासों से प्राथमिक विद्यालयों के स्तर को उठाया जा सकता है ताकि कोई भी प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाला बच्चा खुद को अन्य बच्चों से अलग ना समझे । उन्होंने अपील की कि हर सक्षम व्यक्ति को इस दिशा में अपना योगदान देना चाहिए । यदि बच्चों को विद्यालय में अच्छी सुविधायें मिलेंगी तो शिक्षा के प्रति उनकी रूचि बढ़ेगी । आशा है कि शैमफोर्ड विद्यालय का यह प्रयास बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए एक सार्थक प्रयास सिद्ध होगा । उन्होंने विशेष रूप से ग्राम प्रधान जयपुर खीमा श्रीमती सीमा पाठक एवं समाजसेवी श्री कीर्ति पाठक जी के प्रयासों की सराहना की जिन्होंने प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के बैठने हेतु फर्नीचर की कमी से उन्हें अवगत कराया । इस कार्य के लिए शेमफोर्ड विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं समस्त स्टाफ ने हर्ष व्यक्त किया ।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (वाह) पहाड़ की बेटी ने किया कमाल, फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी में पाई 2 करोड़ की फेलोशिप
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments