हल्द्वानी की स्वाति को विज्ञान के क्षेत्र में मिला अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार

खबर शेयर करें -

Haldwani News – हल्द्वानी की स्वाति जोशी को हरमिटेज़ भवन में कृषि पर्यावरण विकास सोसाइटी द्वारा आयोजित हुई तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन सतत विकास के लिए कृषि, जैविक और एप्लाइड विज्ञान में अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ शोध प्रस्तुति के लिए दिया गया।

स्वाति को इससे पहले राष्ट्रीय युवा वैज्ञानिक पुरस्कार भी मिला है। उन्होंने अपनी बी.एस.सी हल्द्वानी के इंदिरा प्रियदर्शिनी से और एम.एस.सी जूलॉजी डीएसबी नैनीताल से की है और वर्तमान में वो प्रोफेसर एच.सी.एस.बिष्ट एवं प्रोफेसर सतपाल सिंह बिष्ट के अंडर पीएचडी कर रही है। समारोह में पुरस्कार प्रो० जीत राम, डॉ० छत्रपाल, मुख्य अतिथि – डॉ. चंद्रगिरी चरेलु, डॉ. संजय कुमार झा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मध्य यूरोप, हंगरी से आए प्राध्यापक एवं वैज्ञानिक डा० लास्लो राडोक्स, डा० गाबोर तारकोली एवम् डा० सुषना द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम में देश-विदेश से शामिल हुए प्रतिभागियो में से करीब 18 शोधार्थी, वैज्ञानिक एवं प्राध्यापको को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।
स्वाति को कुलपति प्रोफेसर दीवान सिंह रावत, रजिस्ट्रार दिनेश चंद्र, परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेंद्र राणा, कैंपस डायरेक्टर प्रोफेसर नीता बोरा , निदेशक विजिटिंग प्रोफेसर और कुटा अध्यक्ष प्रोफेसर ललित तिवारी, प्रॉक्टर प्रो एच.सी.एस. बिष्ट, प्रोफेसर एल.एस. लोधीयाल और समस्त कुमाऊं विश्वविद्यालय के परिवार ने बधाई दी। स्वाति ने बताया कि उनके पिता जीवन चंद्र जोशी और माता बीना जोशी के सहयोग से ही वह आज यहां तक पहुंची हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) अब तक हुआ इतना मतदान, दूल्हा दुल्हन भी पहुंचे वोट डालने
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments