देहरादून – एसएफए चैम्पियनशिप्स के आठवें दिन योगासन, फुटबॉल और कबड्डी फाइनल्स में दिखा रोमांचक प्रदर्शन

खबर शेयर करें -

देहरादून- देहरादून में एसएफए चैम्पियनशिप्स के आठवें दिन एथलीट्स के प्रदर्शन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। योगासन की शुरूआत, कबड्डी फाइनल्स के बीच फुटबॉल मैच भी रोमांच के साथ आगे बढे़, कुल मिलाकर आज के दिन मैदान पर ज़बरदस्त खेल भावना और उत्कृष्टता देखने को मिली।


दिन की शुरूआत पहली योगासन प्रतियोगिता के साथ हुई, इस प्रतियोगिता में अंडर-14 से लेकर अंडर-19 गर्ल्स तथा अंडर-14 एवं अंडर-17 ब्वॉयज़ ने अपनी प्रत्यास्थता, संतुलन और क्षमता का प्रदर्शन किया। पहले दिन 53 प्रतिभागियों के साथ योगासन ने एसएफए चैम्पियनशिप्स में नई शुरूआत की, प्रतिभागियों ने प्रतिस्पर्धी जोश के बीच भीतरी शांति को प्रोत्साहित किया।
अंडर-14 और अंडर-17 गर्ल्स योगासन कैटेगरी की प्रतिभागियों तनिष्का और अविशी ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘एसएफए चैम्पियनशिप्स बेहद मजे़दार थीं! हमें योग करना बहुत अच्छा लगा, इवेंट में सभी चीज़ें आकर्षक थीं। यह युवाओं के लिए बेहतरीन अनुभव है, हमें लगता है कि हर किसी को इसमें हिस्सा लेना चाहिए।


वहीं कबड्डी फाइनल्स की बात करें तो अंडर-19 और अंडर-17 कैटेगरी में एथलीट्स ने अपनी ज़बरदस्त क्षमता और मजबूत इरादे का प्रदर्शन किया। कबड्डी के रोमांचक मैचों ने दर्शकों को बांधे रखा। कबड्डी के अंडर-19 मैच की बात करें तो आचार्यकुलम और गुरूनानक मिशन पब्लिक स्कूल के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। वहीं अंडर-17 में केवी नंबर 2 और आचार्यकुलम के बीच गोल्ड के लिए मुकाबला हुआ।
फुटबॉल मैचों ने भी दर्शकों को लुभाना जारी रखा, महाराणा प्रताप कॉलेज ने अंडर-12 ब्वॉयज़ कैटेगरी में गोल्ड के साथ जीत हासिल की। अंडर-10 ब्वॉयज़ कैटेगरी में आर्मी पब्लिक स्कूल ने अपनी प्रतिभा और बेजोड़ टीमवर्क दर्शाते हुए जीत हासिल की।  
देहरादून में एसएफए चैम्पियनशिप्स के आगे बढ़ने के साथ यह युवा एथलीट्स को कौशल एवं खेल भावना की नई उंचाईयों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। ये चैम्पियनशिप्स युवाओं को उनकी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए उत्कृष्ट मंच उपलब्ध कराती हैं, खेलों के प्रति लगाव बढ़ाकर एथलेटिक्स की दुनिया में उत्कृष्ट भविष्य का मार्ग प्रशस्त करती हैं।


एथलीट्स पोडियम पॉज़िशन हासिल करने और अपने स्कूलों को लीडरबोर्ड पर टॉप पर लाने के लिए अपने दृढ़ इरादेका प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं, यह चैम्पियनशिप देहरादून में सभी एथलीट्स को प्रोत्साहित कर रही है। देहरादून में ‘स्पोर्ट्स में नंबर 1 स्कूल’ की घोषणा में सिर्फ 3 दिन बाकी हैं!’’
 चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर  खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट  www.sfaplay.com पर उपलब्ध हैं।
एसएफए चैम्पियनशिप्स देश  भर के युवा एथलीट्स के लिए स्पोर्ट्स यानि खेलों को सुलभ बनाना चाहती है और आज की प्रतिभा को सशक्त बनाकर आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में विकसित करने के लिए तत्पर है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस हफ्ते आ सकता है PCS मेंस का रिजल्ट
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments