हल्द्वानी-(School News) के वी एम स्कूल लामाचौड़ ने छात्रों की कुशाग्रता बढ़ाने का निकाला नया तरीका

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- छात्रों को पाठ्यक्रम के विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन और दिमागी एकाग्रता के लिए नए-नए नायाब तरकीब से रूबरू कराने वाले केबीएम लामाचौड़ स्कूल ने विद्यालय में बच्चों को शू लेस बांधने की एक्टिविटी कराई। छात्रों ने इसे एक प्रतियोगिता के रूप में लिया और न्यूनतम समय में एकदम सही तरीके से शूलेस टाई अप करने वाले विद्यार्थियों को विजेता घोषित किया गया।

शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगह रहे लामाचौड़ स्थित केवीएम स्कूल (KVM SCHOOL) में दिमागी एकाग्रता एवं कुशाग्रता विकसित करने को लेकर विद्यालय की शिक्षक श्री चंदन लाल और सूरज बिष्ट ने बताया कि इस एक्टिविटी में छात्र-छात्राओं में पहले उन्होंने इतनी एकाग्रता कभी नहीं देखी। शू लेस बाँधने की एक्टिविटी में कक्षा आठ के गौरव रावत प्रियंका पांडे और रिया पालीवाल अव्वल रहे। तथा कक्षा 6 में सानिया परवीन, इंसा शालीन और महि नाज विजेता रहे।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती चंद्रकला अमोला ने बताया कि छोटी-छोटी लेकिन दिमागी कसरत को मजबूत करने वाली एक्टिविटी विद्यालय में लगातार कराई जाती है। जिससे छात्र पढ़ने के साथ साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी और दिमागी कसरत में भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) अपने बच्चों के दाखिले से पहले जांचे स्कूल की मान्यता
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments