Shemford School Haldwani

नैनीताल- अब ढिलाई बर्दाश्त नहीं, DM धीराज ने दिए निर्देश, ऐसे होगा एक्शन

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल – जनपद में कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क की अनिवार्यता का शतप्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में कोविड-19 सम्बन्धी कार्यों की वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये गहनता से समीक्षा करते हुए पुलिस तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये।
गर्ब्याल ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सघन चैकिंग अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले व सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जाये और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। उन्होंने जनपद में सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर रेण्डमली जाॅच करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये तथा जाॅच स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा बल की तैनात रखने के निर्देश पुलिस विभाग के अधिकारियों को व सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात करने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने राजस्व सहित सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्यालयों में मास्क का उपयोग अनिवार्य रहे। उन्होंने उप जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिये कि वे होटल एसोशिएसन व व्यापार मण्डल से समन्वय करते हुए होटल्स के कर्मचारियों की रेण्डमली जाॅच की जाये और पर्यटकों को परेशान न किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि बोर्डिंग स्कूल संचालकों से वार्ता कर 25 से 50 बेड के आईसोलेशन वार्डों की व्यवस्था रखने के निर्देश दिये ताकि आवश्यकता पड़ने पर भविष्य में विद्यार्थियों हेतु उनका उपयोग किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हुआ लाखो टन कूड़े के ऊपर अनोखा योग

यह भी पढ़े 👉देहरादून- (बड़ी खबर) 19 इंस्पेक्टरों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट

Kisaan Bhog Ata


DM गर्ब्याल ने जनपद में कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु जनपद के 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों की सूची बीएलओ के माध्यम से तैयार करते हुए चिकित्सा तथा पंचायतीराज विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश उप जिलाधिकारियों को दिये। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनशन के सफल क्रियान्वयन हेतु सभी बीएलओ, एमओआईसी, वीपीडीओ को आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद में नए वैक्सीनेशन सेंटर खोलने का प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश सभी एमओआईसी को दिये। उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य हेतु ग्रामसभा वार साप्ताहिक रोस्टर जारी करने के निर्देश सभी एमओआईसी को दिये। उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य के सफल क्रियान्यन हेतु ग्राम प्रधानो एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग प्राप्त करने के निर्देश जिला पंचायतराज अधिकारी को दिये। उन्होंने जनपद के सभी होस्टलों के लिए दिशा-निर्देश जारी करने के निर्देश उप जिलाधिकारी अनुराग आर्य को दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की मांग के अनुसार 11 वाहनों की व्यवस्था तुरन्त करने के निर्देश उप जिलाधिकारी अनुराग आर्य को दिये। उन्होंने जनपद में कोविड केयर सेंटरों आदि की समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्राइवेट स्कूल अगर ले रहे ज्यादा फीस तो यहां करें गोपनीय शिकायत

यह भी पढ़े 👉देहरादून-(बड़ी खबर) प्राइवेट स्कूलों में 6 से 11 वीं तक फीस को लेकर आया आदेश, पढ़ें

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-(बड़ी खबर) जिले में 29 तक कर्फ्यू में मिलेगी यह छूट, DM ने जारी किए निर्देश


जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जनता से अपील करते हुए कहा कि मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाये, सामाजिक दूरी का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जाये और समय समय पर हाथ धोते रहे व सेनिटाइजर का उपयोग करते रहें।
वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, उप जिलाधिकारी प्रतीक जैन, अनुराग आर्य, विजयनाथ शुक्ल, गौरव चटवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.भागीरथी जोशी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.टीके टम्टा, जिला पंचायतराज अधिकारी अतुल प्रताप सिंह, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संतोष उपाध्याय, अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़े 👉नैनीताल- इस कारण भीमताल बाजार रहा पूरा बन्द

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी-(अभी-अभी) प्रेमी युगल ने खाया जहर, पुलिस छानबीन में जुटी

यह भी पढ़े 👉देहरादून-(बड़ी खबर) महिला सुरक्षा को लेकर तीरथ सरकार ने लिया फैसला, इस समिति का हुआ गठन

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments