Shemford School Haldwani
dm savin bansal

नैनीताल- ऐसे चमकेगा नैनीताल सेवा समिति का सामुदायिक भवन, डीएम ने जारी की लाखों की धनराशि

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल- माॅ नयना देवी मन्दिर के निकट नैनीताल सेवा समिति के सामुदायिक भवन के पुनःनिर्माण के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा सोलह लाख की धनराशि जिला योजना से जारी की है। यह धनराशि सामुदायिक भवन के पुनःनिर्माण के लिए जिला पर्यटन विकास अधिकारी को दी गयी है। इस निर्माण की कार्यदायी संस्था जिला पंचायत नैनीताल को नामित किया गया है।

उत्तराखंड- राज्य में कनेक्टिविटी पर जबर्दस्त काम, 127 सेतु, 121 मार्गो को बनाने के लिए हुआ यह बड़ा काम, CM ने दी यह जानकारी

Kisaan Bhog Ata


गौरतलब है कि शंकर दत्त जोशी अध्यक्ष श्री सेवा समिति मल्लीताल ने जिलाधिकारी को प्रेषित पत्र में उल्लेखित किया है कि नैनीताल में सेवा समिति के सामुदायिक भवन के पुनःनिर्माण हेतु धनराशि की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नैनीताल शहर में नयना देवी मन्दिर के बराबर में स्थित सेवा समिति का सामुदायिक भवन है। पूर्व में इस भवन का उपयोग नैनीताल शहर में गरीब कन्याओं की शादी, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों, नन्दा देवी मेंले के कार्यकलापों व अन्य सामाजिक कार्यों में होता था। सौ वर्ष पुराने इस भवन को सन् 1919 में तत्कालीन आयुक्त कुमाऊॅ भिंडम द्वारा स्थापित कराया गया था। ये भवन वर्ष 2013 में पूर्णरूप से जलकर नष्ट हो गया था। वर्ष 2013 से इस भवन से सम्बन्धित जनहित के कार्य बाधित हैं। इस भवन में भूतल, प्रथम तल, द्वितीय तल में तीन हाॅल हैं। इसका एक आगणन कुमाऊॅ मण्डल विकास निगम द्वारा पर्यटन मद में राज्य योजना के अन्तर्गत 138.50 लाख रूपये का बनाया गया है, राज्य योजना में धनराशि के अभाव में इस पर आवंटन नहीं हो पाया। जिस पर अभी तक सांसद निधि से दस लाख एवं विधायक निधि से 20 लाख रूपये मिले हैं तथा सेवा समिति द्वारा उपलब्ध धनराशि पैंतीस लाख भी इस कार्य पर व्यय कर दी गयी है। कार्यों को पूरा करने के लिए सोलह लाख की धनराशि की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

BREAKING – (झटका) घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ फिर महंगा, बड़ी कीमत, जानिए नए रेट

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

समिति के अध्यक्ष से प्राप्त पत्र पर संवेदनशीलता से निर्णय लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष जिला योजना से सोलह लाख की धनराशि जारी कर दी है। जिलाधिकारी की इस पहल एवं सकारात्मक कार्य का स्थानीय लोगो, धर्म प्रेमी जनता एवं समाज सेवियों द्वारा स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी है। प्रशासन स्तर से इस कार्य के लिए जिलाधिकारी द्वारा पहली बार इतनी बड़ी धनराशि इस पुनीत कार्य के लिए जारी की गयी है। निःसन्देह DM बंसल बधाई के पात्र हैं।

उत्तराखंड- लड़कियों की बनाता था फर्जी FB आईडी, फिर ऐसा करता था ब्लैकमेल, बड़ी दूर से हत्थे चढ़ा, पूछताछ में खोले बड़े राज

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments