नैनीताल-(बड़ी खबर) सड़क सुरक्षा को लेकर डीएम के निर्देश, ओवरलोडिंग और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए होगा यह काम

खबर शेयर करें -

नैनीताल-जिला कार्यालय सभागार, नैनीताल में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई।
जिलाधिकारी गर्ब्याल ने सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों से कहा कि ब्लैक स्पोट एवं संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए ऐसे स्थलों पर दुर्घटना सम्भावित संकेतक बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा जिन स्थानों पर सुगम यातायात के दौरान कठिनाई हो रही है ऐसे स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनवाने तथा लिंक सडकों पर भी संकेतक अवश्य लगाये जाएं।


जिलाधिकारी गर्ब्याल ने सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों से कहा कि शीत ऋतु में जनपद के कई स्थलों पर पाला पड़ता है जिससे सड़क दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे स्थलों पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए समस्त सड़क निर्माण विभाग ऐसे स्थल जहाँ पाला पड़ता है उन्हें चिन्हित करते हुए प्रति दिन चूना व नमक का छिड़काव करें, जिससे सड़क दुर्घटना से बचा जा सके व लोग सुरक्षित आवागमन कर सके। इसके साथ ही सड़क दुर्घटनाओं पर रोक के लिए पुलिस, दस्तीदल व परिवहन विभाग को रात्रि 09 बजे के बाद सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के साथ ही ओवरलोडिंग वाहनों का पुलिस, परिवहन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त टीम बनाकर समय-समय पर निरीक्षण किया जाए तथा सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा स्कूली विद्यार्थियों को जिन स्थानों पर सुगम यातायात के दौरान कठिनाई हो रही है ऐसे स्थानों पर रम्बल स्ट्रिप बनवाने तथा लिंक सडकों पर भी संकेतक अवश्य लगाये, सड़क पर अतिक्रमण हटाने हेतु अभियान चलाया जाए ताकि आम जनमानस को आवागमन हेतु सुगमता मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : युवाओं की सराहनीय पहल, UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शविर
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: (बड़ी खबर) कैंची धाम मेले और वीकेंड को लेकर हल्द्वानी शहर का नया ट्रैफिक प्लान, ध्यान दें!


जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा सड़क सुरक्षा के सम्बन्धित जो भी प्रस्ताव आये उन प्रस्तावों पर जिला सड़क सुरक्षा समिति के अनुमोदन के पश्चात ही शासन को भेजा जाए। उन्होंने कहा दुघर्टना में घायल व्यक्तियों को चिकित्सालय तक पहुचाने वाले व्यक्तियों के सम्बन्ध में कार्यवाही ना कियेे जाने सम्बन्धी सूचना बोर्ड सभी चिकित्सालयों में लगाये जाने के निर्देश समिति की बैठक में दिये।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : शिक्षा विभाग में 9016 पदों पर होगी भर्ती


बैठक में एसएसपी पंकज भट्ट, पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र,सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी,शिव चरण द्विवेदी, प्रभारी अधिकारी योगेश मेहरा, एआरटीओ रश्मि भटट के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments